बिजली विभाग के खिलाफ फूटा लोगों का गुस्सा, राजमार्ग पर धान की पनीरी रखकर किया प्रदर्शन

punjabkesari.in Tuesday, Jul 23, 2019 - 11:46 AM (IST)

कठुआ (अजय सिंह)  : कठुआ जिला के चढ़वाल क्षेत्र के लोग पिछले दो महीने से बिजली की अघोषित कटौती से जूझ रहे हैं। इसी के साझीमोड़ फीडर के अंतर्गत पडऩे वाले गाव के लोगों व किसानों का गुस्सा फूट पड़ा और राजमार्ग पर उतरकर बिजली विभाग के खिलाफ जमकर नारेबाजी की । प्रदर्शन के दौरान किसानों ने सिंचाई के अभाव में सूखी धान की पनीरी को भी रखा था। बिजली की समस्या से प्रभावित गाव के सैकड़ों लोगों ने विभाग द्वारा लगातार माग किए जाने के बावजूद समस्या का समाधान न किए जाने पर रोड जाम कर विभाग के खिलाफ प्रदर्शन किया।  


प्रदर्शनकारियों में शामिल लोगों ने बताया कि साझी मोड़ के फीडर के अंतर्गत पडऩे वाले 50 गाव हैं। पिछले कई साल से ओवरलोड के चलते बिजली की समस्या आ रही है। लोगों ने कहा की बार-बार मांग करने के बाद यहा 10 एमवीए का ट्रासफॉर्मर स्थापित करने की प्रक्रिया दो महीने पहले ही शुरू की गई थी। इसके चलते पहले ही बिजली की अघोषित कटौती से जूझ रहे संबंधित 50 गाव के लोगों की समस्या और बढ़ गई।


 स्थिति को देखते हुए बिजली विभाग के अधिकारी ने फिलहाल पाच एमवीए का ट्रासफार्मर जल्द ही रिपेयर करवाकर लगाने का लिखित में आश्वासन दिया। इसके बाद सडक़ में जाम लगाकर बैठे प्रदर्शनकारी मार्ग से हटे। हालांकि मौके पर मौजूद कोटपुन्नू के सरपंच विनय शर्मा ने चेतावनी दी कि अगर जल्द ट्रासफार्मर नहीं लगा तो वो राष्ट्रीय राजमार्ग भी अवरुद्ध करेंगे। जिसकी जिम्मेदारी प्रशासन की होगी। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Monika Jamwal

Recommended News

Related News