Chhattisgarh: भीषण आग की चपेट में रायपुर का बिजली दफ्तर, बदहवास हालत में भागते नजर आए लोग

punjabkesari.in Friday, Apr 05, 2024 - 05:52 PM (IST)

नेशनल डेस्कः छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में शुक्रवार को बिजली विभाग के सब डिविजन ऑफिस में भीषण आग लग गई। आग इतनी भीषण थी कि कई किलोमीटर तक धुएं का गुबार दिखाई दे रहा था। धमाकों की आवाज सुनकर आसपास के लोग घर खाली कर बदहवास भागते नजर आए। आनन-फानन में घटना की सूचना स्थानीय पुलिस और फायर ब्रिगेड को दी गई। इसके बाद मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की गाड़ियां आग बुझाने में जुट गईं।


दरअसल, घटना गुढ़ियारी थाना क्षेत्र की है। यहां बिजली विभाग के सब-डिविजन ऑफिस में ट्रांसफॉर्मर में शॉर्ट सर्किट से भीषण आग लग गई। देखते ही देखते आग ने विकराल रूप ले लिया और आसपास के इलाके में आसमान में धुएं के काले गुबार छा गए। राहत की बात यह है कि इस घटना में किसी तरह की जनहानि नहीं हुई है। जानकारी के मुताबिक इस सब-डिविजन में 6000 ट्रांसफॉर्मर रखे हुए हैं, जिनमें से 1500 जलकर खाक हो गए हैं।

हालांकि ट्रांसफॉर्मर में तेल बैरल में लगातार हो रहे ब्लास्ट से आसपास मौजूद लोग घबरा गए और जान बचाने को दूर भागने लगे। उधर स्थिति को देखते हुए पुलिस ने सब-डिविजन ऑफिस के आसपास वाली सड़कों को बंद करा दिया। आग लगातार बढ़ती चली जा रही है। इसके मद्देनजर फायर ब्रिगेड की टीम को आग पर काबू पाने में मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है।
 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News

Related News