UNSC में टेरर फंडिंग पर पास हुआ प्रस्ताव, अमेरिका और भारत ने पाकिस्तान को लगाई लताड़

punjabkesari.in Friday, Mar 29, 2019 - 09:56 AM (IST)

नेशनल डेस्कः संयुक्त राष्ट्र की सुरक्षा समिति (UNSC) में शुक्रवार को आतंकी संगठनों को मिलने वाली फंडिंग पर रोक लगाने का प्रस्ताव पास हो गया है। प्रस्ताव में आतंकी संगठनों को मिलने वाली फंडिंग पर रोक लगाना है यानी जो देश या तत्व आतंकी फंडिंग को बढ़ावा देते हैं उनके खिलाफ संयुक्त राष्ट्र के स्तर पर कार्रवाई की जा सकेगी। वहीं इस प्रस्ताव के पास होने के मौके पर संयुक्त राष्ट्र में भारत के स्थायी सदस्य सैयद अकबरुद्दीन ने पाकिस्तान को लताड़ लगाई है। सैयद अकबरुद्दीन ने कहा कि संयुक्त राष्ट्र के द्वारा पास किया गया ये प्रस्ताव आतंकी फंडिंग पर लगाम लगाएगा जो देश आतंकियों को पनाह दे रहे हैं, वह लगातार इस तरह के नियमों का उल्लंघन कर रहे हैं। वहीं प्रस्ताव में पुलवामा आतंकी हमले का भी जिक्र है जिसमें इसी निंदा की गई है।
PunjabKesari

अमेरिका ने पाकिस्तान को लगाई फटकार
अमेरिकी सांसद ने पाकिस्तान को आतंकवाद पर फटकार लगाते हुए कहा कि अब बहुत हो चुका है। यह सब अब बंद करना होगा। अमेरिकी सांसद ने कहा कि पाकिस्तान आतंकियों को पनाह देता है।
PunjabKesari
उल्लेखनीय है कि संयुक्त राष्ट्र में जैश-ए-मोहम्मद के सरगना आतंकी मसूद अजहर को घेरने के लिए भारत लगातार दवाब बनाए हुए है। भारत की पहल पर ही अमेरिका, ब्रिटेन और फ्रांस संयुक्त राष्ट्र में बैन लगाने का प्रस्ताव फिर से लेकर लाए हैं। पहले इस प्रस्ताव को चीन ने वीटो पावर लगाकर रोक दिया था लेकिन ये सभी देश दोबारा प्रस्ताव लेकर आए हैं।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News