तमिलनाडु के मंत्री सी विजय भास्कर की संपत्तियां कुर्क

punjabkesari.in Wednesday, Aug 02, 2017 - 09:44 PM (IST)

चेन्नई: तमिलनाडु के मंत्री सी विजय भास्कर की संपत्तियों को आयकर विभाग ने कथित तौर पर कर चोरी के मामले में अस्थायी तौर पर कुर्क कर ली हैं। विभाग ने यह कार्रवाई मंत्री के उनकी कर जांच के दायरे में आने के महीनों बाद की है। आयकर विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि कुर्क की गई संपत्ति में करीब 100 एकड़ की भूमि और तमिलनाडु के पुडुक्कोट्टाई जिले की एक खदान शामिल है। 

उन्होंने कहा कि मंत्री की कर देनदारियों को तय करने की प्रक्रिया जल्द शुरू की जाएगी। कर अधिकारियों ने राज्य के पंजीकरण विभाग को पत्र लिखकर कहा है कि राज्य के स्वास्थ्य मंत्री की किसी भी कुर्क संपत्ति को पंजीकृत नहीं करें। अधिकारियों ने कहा कि मामले को जांच से आकलन इकाई को भेजने की प्रक्रिया चल रही है जो मंत्री पर कर देनदारियों को तय करेगा और प्रक्रिया पूरी होने तक कुर्की जारी रहेगी। 

अधिकारी ने मीडिया को से कहा कि मांग नोटिस के बाद अस्थायी कुर्की को नियमित कुर्की में बदल दिया जाएगा और अगर करदाता कर चुका देता है तो तुरंत ही संपत्ति पर से कुर्की हटा ली जाएगी। उन्होंने कहा कि संपत्तियों को कुर्क किया गया है लेकिन करदाता इनका इस्तेमाल कर सकता है, इन्हें किराए पर दे सकता है लेकिन इन्हें बेच नहीं सकता है।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News