BJP पर प्रियंका गांधी के हमले हुए और तेज, बोली- युवा अपना हक मांगने सड़क पर उतर चुका है

punjabkesari.in Wednesday, Sep 16, 2020 - 01:33 PM (IST)

नेशनल डेस्क: कांग्रेस महासचिव और उत्तर प्रदेश की प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा ने सरकारी नौकरी के पहले पांच साल संविदा पर रखे जाने के संभावित प्रस्ताव का विरोध करते हुये लगातार दूसरे दिन सरकार पर हमला जारी रखा। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि युवा अपना हक मांगने सड़क पर उतर चुका है। 

 

वाड्रा ने बुधवार को ट्वीट में लिखा गि वाह री सरकार, पहले तो नौकरी ही नहीं दोगे। जिसको मिलेगी उसको 30-35 से पहले नहीं मिलेगी। फिर उस पर 5 साल अपमान वाली संविदा की बंधुआ मजदूरी और अब कई जगहों पर 50 वर्ष पर ही रिटायर की योजना। युवा सब समझ चुका है। अपना हक मांगने वो सड़कों पर उतर चुका है। अंत में उन्होने लिखा #राष्ट्रीय_बेरोजगार_दिवस ।   

 

 प्रियंका ने ट्वीट के साथ एक वीडियो भी शेयर किया है, जिसमें कुछ युवा सड़क पर विरोध प्रदर्शन करते दिखाई दे रहे हैं। वहीं इससे पहले उन्होंने मंगलवार को ट्वीट कर लिखा था कि संविदा = नौकरियों से सम्मान विदा, पांच साल की संविदा= युवा अपमान कानू, माननीय सर्वोच्च न्यायालय ने पहले भी इस तरह के कानून पर अपनी तीखी टिप्पणी की है। इस सिस्टम को लाने का उद्देश्य क्या है। सरकार युवाओं के दर्द पर मरहम न लगाकर दर्द बढ़ाने की योजना ला रही है। 

 

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश में सरकारी नौकरियों में पहले पांच साल संविदा पर रखे जाने की योजना संभावित है हालांकि सरकार इस संबंध में अभी कोई प्रस्ताव नहीं लायी है लेकिन विपक्ष ने इस प्रस्ताव को लेकर सरकार की घेराबंदी तेज कर दी है। कांग्रेस के अलावा समाजवादी पार्टी (सपा) और प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (प्रसपा) इस सिलसिले में खुल कर सरकार के सामने आ गयी है। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News