प्रियंका गांधी ने भाजपा पर कसा तंज, कहा- अगर ईवीएम से छेड़छाड़ नहीं हुई तो बीजेपी 180 सीटों से आगे नहीं जाएगी

punjabkesari.in Wednesday, Apr 17, 2024 - 03:03 PM (IST)

नेशनल डेस्क: आगामी लोकसभा चुनावों से पहले भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी ने उत्तर प्रदेश के सहारनपुर में चुनाव प्रचार किया और कहा कि अगर देश में ईवीएम से छेड़छाड़ किए बिना निष्पक्ष चुनाव हो तो भारतीय जनता पार्टी को 180 से ज्यादा सीटें नहीं मिलेंगी। एएनआई से बात करते हुए, कांग्रेस नेता ने 400 से अधिक सीटें हासिल करने के बीजेपी के दावे के आधार पर सवाल उठाया। उन्होंने कहा, "वे किस आधार पर कह रहे हैं कि उन्हें 400 सीटें मिलेंगी, क्या वे ज्योतिषी हैं? या तो उन्होंने पहले से कुछ किया है और उन्हें पता है कि वे 400 से अधिक सीटें हासिल करेंगे।" नहीं तो वे कैसे कह सकते हैं कि उन्हें 400 सीटें मिलेंगी? अगर आज इस देश में चुनाव ऐसे तरीके से कराए जाएं जिसमें ईवीएम से छेड़छाड़ न हो तो मैं पूरे विश्वास के साथ कह सकता हूं कि उन्हें 180 से ज्यादा सीटें नहीं मिलेंगी, बल्कि 180 से भी कम सीटें मिलेंगी। 

प्रियंका ने पीएम मोदी और बीजेपी बोला हमला 
प्रियंका गांधी ने यह भी कहा कि वह चुनाव को जनता के नजरिए से देखती हैं और उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि चुनाव जनता के मुद्दों के आधार पर होना चाहिए। उन्होंने कहा, ''मैं हर जगह लोगों से यही कह रहा हूं कि यह चुनाव जनता का चुनाव होना चाहिए।'' इसे जनता के मुद्दों पर आयोजित किया जाना चाहिए।” प्रियंका ने पीएम नरेंद्र मोदी और बीजेपी नेताओं पर हमला बोलते हुए आरोप लगाया कि बीजेपी बेरोजगारी और महंगाई पर बात नहीं कर रही है। उन्होंने कहा, ''वे बेरोजगारी और महंगाई के मुद्दे पर बात नहीं कर रहे हैं। वे किसानों और महिलाओं के सामने आने वाले वास्तविक मुद्दों पर बात नहीं कर रहे हैं। सारी बातचीत सिर्फ लोगों का ध्यान भटकाने के लिए हो रही है।” 

लोगों के पास कुछ भी खरीदने के लिए पैसे नहीं हैं
यह दावा करते हुए कि लोग बदलाव चाहते हैं, कांग्रेस नेता ने कहा कि पिछले 10 वर्षों में लोगों ने अपने जीवन में कोई विकास नहीं देखा है और पीएम मोदी लोगों से अलग हो गए हैं। उन्होंने कहा, “लोग बदलाव चाहते हैं।वे इस प्रकार की राजनीति नहीं चाहते। पिछले 10 वर्षों में किसी भी आम आदमी या महिला के जीवन में कोई विकास नहीं हुआ है। उन्हें नौकरी नहीं मिल रही है, महंगाई कम नहीं हो रही है। यह त्योहारों का समय है। आज राम नवमी है। लोगों के पास कुछ भी खरीदने के लिए पैसे नहीं हैं। वह बेरोजगारी और महंगाई पर बात नहीं करते।' मुझे लगता है कि उनके आसपास के लोग उन्हें इस बारे में नहीं बता रहे हैं।'  वह लोगों से अलग हो गए हैं।'' 

पारदर्शी व्यवस्था पर किया सवाल 
चुनावी बांड योजना पर अपने विचार व्यक्त करते हुए प्रियंका गांधी ने इसे पारदर्शी व्यवस्था बताने पर पीएम मोदी पर सवाल उठाया। “कल, उन्होंने (पीएम मोदी) कहा कि चुनावी बांड प्रणाली के कारण, पूरी प्रणाली पारदर्शी हो गई है। अब सुप्रीम कोर्ट कह रहा है कि दानदाताओं की सूची सामने लाओ और उसे पारदर्शी बनाओ। सूची सामने आने के बाद पता चला कि जो कंपनी 180 करोड़ रुपये में काम कर रही है, वह 1100 रुपये दान कर रही है। जिन पर छापे पड़े उन्होंने आपको दान दिया और अब मामला बंद कर दिया गया है। तो फिर ये भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई कैसी? उनसे अधिक भ्रष्ट कोई नहीं है। उन्होंने भ्रष्टाचार की व्यवस्था बनाई और अब जब वे पकड़े गए तो कह रहे हैं कि यह एक पारदर्शी सूची है।''

कांग्रेस महासचिव ने अपने आधिकारिक एक्स हैंडल पर ट्वीट किया, ''मैं उत्तर प्रदेश के सहारनपुर के लोगों के प्यार से अभिभूत हूं। ये उत्साह, ये उमंग, ये जुनून आने वाले बदलाव का संकेत है। बेरोजगारी और महंगाई से निराश लोगों को अब बदलाव की उम्मीद नजर आने लगी है। ये उत्साह उसी उम्मीद का प्रतिबिंब है। जनता के साथ अन्याय करने वाली भाजपा का जाना तय है। भारत एकजुट होगा, भारत जीतेगा।” सहारनपुर में पहले चरण में 19 अप्रैल को मतदान होना है, जहां कांग्रेस के इमरान मसूद का मुकाबला मौजूदा बीजेपी सांसद राघव लखनपाल और बीएसपी के माजिद अली से है। लोकसभा चुनाव के नतीजे 4 जून को घोषित किए जाएंगे.

 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Mahima

Recommended News

Related News