प्रियंका गांधी ने भाजपा पर लगाया आरोप, कहा-नजदीकी मित्रों के कर्ज किए माफ

punjabkesari.in Sunday, Feb 23, 2020 - 10:08 PM (IST)

नई दिल्लीः कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा ने भाजपा नीत सरकार पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ‘‘पूंजीपति मित्रों'' का लगभग आठ लाख करोड़ रुपए का ऋण माफ करने का आरोप लगाते हुए रविवार को सवाल किया कि सरकार लाभार्थियों के नाम सार्वजनिक क्यों नहीं कर रही।

प्रियंका वाड्रा ने ट्वीट किया, ‘‘भाजपा सरकार मोदी जी के पूंजीपति मित्रों का आठ लाख करोड़ रुपए कर्ज माफ कर चुकी है। कालाधन रखने वालों के नाम सार्वजनिक करने का दावा करने वाली सरकार इन लोगों के नाम सार्वजनिक क्यों नहीं कर रही है? इनके कर्ज किस प्रक्रिया से माफ किए गए?''

उन्होंने एक अन्य ट्वीट किया, ‘‘जब हमारे देश के किसान कर्ज के बोझ तले दब रहे हैं तब किस नीति के तहत भाजपा ने अमीर दोस्तों के कर्ज माफ किए? सरकार इन सवालों से बच नहीं सकती।'' पार्टी महासचिव के इन ट्वीट से एक दिन पहले ही कांग्रेस ने मांग की थी कि ऋण माफी की प्रक्रिया की जांच के लिए एक उच्च स्तरीय पैनल गठित किया जाए। इस मामले पर सरकार या भाजपा ने तत्काल कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है।

कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने क्रेडिट सुइस रिपोर्ट का हवाला देते हुए शनिवार को आरोप लगाया था कि मोदी सरकार ने पांच वर्षों में ‘‘सत्ता के करीबी मित्रों'' के सात लाख 77 हजार 800 करोड़ रुपये माफ कर दिए। उन्होंने सवाल किया था कि वह किसानों को ऋण में राहत क्यों नहीं दे सकी।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News