कांग्रेस को एक और झटका, प्रियंका गांधी के करीबी तजिंदर बिट्टू बीजेपी में शामिल

punjabkesari.in Saturday, Apr 20, 2024 - 01:03 PM (IST)

नेशनल डेस्क: प्रियंका गांधी के करीबी तजिंदर बिट्टू कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल हो गए। प्रियंका गांधी के करीबी तजिंदर सिंह बिट्टू कांग्रेस से इस्तीफा देने के कुछ घंटों बाद शनिवार को दिल्ली में भाजपा में शामिल हो गए। यह घटनाक्रम कांग्रेस के लिए एक और झटका है, जिसने हाल के हफ्तों में लोकसभा चुनावों के बीच हाई-प्रोफाइल नेताओं का पलायन देखा है।

हिमाचल प्रदेश के प्रभारी कांग्रेस सचिव बिट्टू केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव और पार्टी महासचिव विनोद तावड़े की मौजूदगी में भाजपा में शामिल हुए। इससे पहले दिन में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को संबोधित एक पत्र में बिट्टू ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया। उन्होंने पत्र में कहा, "मैं भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता और एआईसीसी के अपने पद, हिमाचल प्रदेश के सचिव सह-प्रभारी पद से तत्काल प्रभाव से अपना इस्तीफा देता हूं।"

बिट्टू ने एक फेसबुक पोस्ट में अपना इस्तीफा पत्र साझा करते हुए कैप्शन दिया, "भारी मन से, 35 साल बाद, मैं कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा दे रहा हूं।" इस बीच, मध्य प्रदेश में एक पूर्व विधायक समेत कई कांग्रेस नेता भाजपा में शामिल हो गये। कांग्रेस के पूर्व विधायक हरि वल्लभ शुक्ला अपने समर्थकों के साथ भोपाल में प्रदेश भाजपा कार्यालय में मुख्यमंत्री मोहन यादव की मौजूदगी में भाजपा में शामिल हो गये। 

कांग्रेस हाई-प्रोफ़ाइल निकास देख रही है
मार्च में, कांग्रेस के प्रवक्ता रोहन गुप्ता ने पार्टी में कुछ नेताओं द्वारा "उत्पीड़न और चरित्र हनन" का हवाला देते हुए पार्टी से इस्तीफा दे दिया। रोहन गुप्ता को अहमदाबाद पूर्व निर्वाचन क्षेत्र से पार्टी के उम्मीदवार के रूप में नामित किया गया था। हालाँकि, उन्होंने दौड़ से बाहर होने का विकल्प चुना।

इससे पहले, प्रवक्ता गौरव वल्लभ और ओलंपिक पदक विजेता और मुक्केबाज विजेंदर सिंह ने कांग्रेस छोड़ दी। मुंबई के अनुभवी नेता संजय निरुपम ने भी इस्तीफा दे दिया, हालांकि कांग्रेस ने दावा किया कि उन्हें "पार्टी विरोधी" गतिविधियों के लिए निष्कासित कर दिया गया था। पार्टी से इस्तीफा देने वाले ज्यादातर नेताओं ने कांग्रेस पर ''दिशाहीन'' होने और जमीन से पूरी तरह कटे होने का आरोप लगाया है। 




 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Mahima

Recommended News

Related News