केरल में बोले प्रधानमंत्री मोदी- सबरीमाला पर संस्कृति के साथ खड़ी है बीजेपी

punjabkesari.in Tuesday, Jan 15, 2019 - 09:42 PM (IST)

नेशनल डेस्कः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को केरल दौरे पर रहे। इस दौरान उन्होंने यहां एक जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने रैली को संबोधित करते हुए ‘सबरीमाला मुद्दे’ को लेकर केरल की माकपा के नेतृत्व वाली एलडीएफ सरकार पर निशाना साधा। प्रधानमंत्री ने कहा, “कम्युनिस्ट भारत की संस्कति, इतिहास और आध्यातिमिकता का सम्मान नहीं करते।
PunjabKesari
प्रधानमंत्री मोदी ने एलडीएफ और राज्य में यूडीएफ की अगुवाई वाले विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि दोनों एक ही मोर्चे, एक ही सिक्के के दो पहलू है। उन्होंने दोनों मोर्चों पर राज्य की उपेक्षा करने का आरोप लगाया। प्रधानमंत्री ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी अयप्पा भक्तों का सम्मान सम्मान करती है और उनके साथ खड़ी है।
PunjabKesari
गौरतलब है कि सुप्रीम कोर्ट ने अपने फैसले में सबरीमाला मंदिर में सभी उम्र की महिलाओं के प्रवेश की अनुमती दे दी थी। जिसके विरोध में केरल के तमाम हिंदूवादी दल सड़क उतर आए। महिलाओं का प्रवेश रोकने के लिए राज्य में कई जगहों पर हिंसा भी हुई। भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने इस विरोध में अग्रणी भूमिका निभाई थी. जिसके चलते बीजेपी के कई कार्यकर्ताओं पर प्रशासनिक कार्रवाई भी हुई।
PunjabKesari
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने केरल दौर पर मंगलवार को राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 66 पर बहुप्रतीक्षित कोल्लम बाईपास का उद्घाटन किया। तेरह किलोमीटर लंबे दो लेन वाले इस बाईपास पर 352 करोड़ रुपये की लागत आई है। इसमें अष्टामुडी झील पर कुल 1540 मीटर लंबे तीन पुल भी शामिल हैं। इस परियोजना से अलप्पुझा और तिरूवनंतपुरम के बीच यात्रा का समय कम हो जाएगा और कोल्लम शहर में ट्रैफिक जाम की समस्या भी कम होगी। बहुप्रतीक्षित परियोजना का शुभारंभ करते हुए मोदी ने कहा कि सड़क और पुलों से नगर और गांव आपस में जुड़ते हैं और आकांक्षा के साथ उपलब्धि और आशा के साथ अवसर भी आपस में जुड़ जाते हैं।
PunjabKesari
प्रधानमंत्री ने कहा कि हम अक्सर देखते हैं कि उद्घाटन के बाद कई आधारभूत परियोजनाएं रूक जाती हैं और जनता का पैसा बेकार हो जाता है। उन्होंने कहा, ‘‘हमने फैसला किया कि जनता का पैसा बर्बाद करने की संस्कृति नहीं चल सकती।’’ मोदी ने कहा, ‘‘जब हम सड़क और पुल बनाते हैं तो हम केवल नगर और गांवों को ही नहीं जोड़ते। हम आंकाक्षा के साथ उपलब्धि, आशा के साथ अवसर और उम्मीद को खुशहाली से भी जोड़ते हैं।’’  मोदी ने कहा कि जब वह 2014 में सत्ता में आए थे तो केवल 56 प्रतिशत ग्रामीण आबादी देश की सड़कों से जुड़ी थी। आज 90 प्रतिशत से ज्यादा ग्रामीण आबादी सड़क से जुड़ी है। मैं आश्वस्त हूं कि हम जल्द सौ प्रतिशत के लक्ष्य को हासिल करेंगे ।       


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News