कोरोना के खिलाफ जंग में आगे आईं राष्ट्रपति की पत्नी सविता कोविंद, खुद सिल रहीं कपड़े के मास्क

punjabkesari.in Thursday, Apr 23, 2020 - 01:02 PM (IST)

नेशनल डेस्कः कोरोना के खिलाफ जंग में भारत की प्रथम महिला सविता कोविंद भी आगे आई हैं। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद की धर्मपत्नी सविता कोविंद कुद मास्क सिल रही हैं। बुधवार उन्होंने राष्ट्रपति भवन के शक्ति हाट में सिलाई मशीन पर बैठकर मास्क सिले। सविता कोविंद की सादगी देख हर कोई उनकी तारीफ कर रहा है। वे खुद भी कपड़े का बना मास्क पहने हुए नजर आईं। सविता कोविंद जो मास्क सिल रही हैं वह दिल्ली के अलग-अलग शेल्टर होम भिजवाए जाएंगे।

 

बता दें कि पिछले दिनों प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा था कि महंगे मास्क छोड़ लोग कपड़े से बने मास्क का इस्तेमाल करें। देश को संबोधित करते हुए या फिर सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों से बात करते हुए पीएम मोदी खुद भी गमछे से अपने मुंह ढके नजर आए। 

 

अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के लोगों से भी उन्होंने कहा था कि गमछे का इस्तेमाल कीजिए मुंह-नाक ढकने में। इतना ही नहीं पीएम मोदी ने देश की जनता से अपील भी की थी कि वे अपने घर में कपड़े का मास्क बनाए और अन्य पांच लोगों के लिए भी मास्क बनाकर दें और उनको भी आगे ऐसा ही करने के लिए प्रेरित करें। बता दें कि कोरोना वायरस से बचने के लिए लोग मंहगे मास्क का इस्तेमाल कर रहे हैं जबकि डॉक्टरों का कहना है कि सर्जिकल मास्क और N-95 मास्क उनके लिए हैं जो संक्रमित लोगों का इलाज कर रहे हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News