दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति की ''भविष्यवाणी, मोदी दोबारा बनेंगे प्रधानमंत्री

punjabkesari.in Wednesday, Jul 11, 2018 - 12:41 PM (IST)

नेशनल डेस्क: दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति मून जू-इन चार दिवसीय भारत यात्रा पर आए हैं। इस दौरान दोनों देशों ने आर्थिक एवं कारोबारी रिश्तों को नई ऊंचाई तक ले जाने का प्रयास किया गया। इसी बीच मून ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर जो भविष्यवाणी की है उससे राजनीति गलियारों में चर्चाएं तेज हो गई। दरअसल राष्ट्रपति मून ने नरेंद्र मोदी के साथ संयुक्त घोषणा के दौरान कहा कि वह 2020 में प्रधानमंत्री की कोरिया यात्रा का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि मुझे उम्मीद है कि हम विभिन्न बहुपक्षीय सम्मेलनों में अपनी घनिष्ठ बातचीत जारी रखेंगे। 
PunjabKesari
गौर करने वाली बात यह है कि प्रधानमंत्री मोदी का कार्यकाल मई 2019 में पूरा हो रहा है। ऐसे में 2020 में कोरिया दौरा वह तभी कर पाएंगे जब उन्हे लोकसभा चुनावों में जीत हासिल हो उन्हे भारत का प्रधानमंत्री बनाया जाए। राष्ट्रपति मून जेई की इस बात से यह साबित होता है कि उन्हे उम्मीद है कि नरेंद्र मोदी दोबारा सत्ता में लौटेंगे और पीएम बने रहेंगे। वहीं चीन ने भी मान लिया है कि नरेंद्र मोदी भारत के प्रधानमंत्री बने रहेंगे। भारतीय मामलों से जुड़े चीन के उप विदेश मंत्री कोंग शुआनयू ने यह संकेत दिया था कि 2019 के बाद भी नरेंद्र मोदी भारत के पीएम रहेंगे। 
PunjabKesari
अमेरिका के सबसे बड़े अखबार न्यूयार्क टाइम्स ने कुछ दिन पहले छापा था कि मोदी 2019 के लोकसभा चुनावों में फिर से जीत हासिल करेंगे। जार्ज वाशिंगटन यूनिवर्सिटी के अंतर्राष्ट्रीय मामलों के विशेषज्ञ एवं प्रोफेसर एडम जीगफेल्ड ने कहा था कि राज्यों के चुनावों से लोकसभा चुनावों का अंदाजा नहीं लगाया जा सकता, लेकिन जो प्रचंड जीत मोदी ने हासिल की है, उससे तय है कि मोदी 2014 की तरह ही 2019 में दोबारा जीत हासिल करके फिर प्रधानमंत्री बनेंगे।
PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News