मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाना आपकी राष्ट्रीय जिम्मेदारी : उत्तराखंड के लोगों से बोले नड्डा

punjabkesari.in Thursday, Apr 04, 2024 - 10:50 PM (IST)

पिथौरागढ़/देहरादूनः भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष जे.पी. नड्डा ने बृहस्पतिवार को उत्तराखंड की जनता से प्रदेश की सभी पांच लोकसभा सीट पर भाजपा को फिर जिताकर नरेन्द्र मोदी को लगातार तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने और भारत को विश्व की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनाने में मदद करने की अपील की। 

पिथौरागढ़ में प्रदेश की अपनी पहली चुनावी सभा को संबोधित करते हुए नड्डा ने कहा, ‘‘देश प्रधानमंत्री के हाथों में सुरक्षित है, देश उनके नेतृत्व में आगे बढ़ रहा है, उन्हें तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाना है। यह आपकी राष्ट्रीय जिम्मेदारी है।'' नड्डा ने कहा कि कोविड-19 की मार और रूस-यूक्रेन युद्ध के बावजूद ब्रिटेन को पीछे छोड़कर भारत विश्व की पांचवीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन गया है। उन्होंने कहा, ‘‘अब आप तीसरी बार भी पांचों सीट पर भाजपा को जिताएंगे तो मोदी जी के नेतृत्व में भारत तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन जाएगा।'' बाद में, देहरादून जिले के विकासनगर में एक अन्य जनसभा को संबोधित करते हुए भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि मोदी ने देश में राजनीति की परिभाषा बदल दी है। उन्होंने दावा किया कि प्रधानमंत्री मोदी ने दशकों से चली आ रही जाति और तुष्टिकरण की वोट बैंक की राजनीति को ‘‘विकासवाद की राजनीति'' से बदल दिया है। भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि अब राजनीति जनता के लिए किए गए काम के ‘रिपोर्ट कार्ड' पर ही चलेगी। 

नड्डा ने कहा, ‘‘टिहरी लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी माला राज्यलक्ष्मी शाह के लिए आपका वोट काम करने और विकास पर आधारित राजनीति के मोदी के ब्रांड पर मंजूरी की मुहर होगा।'' विपक्षी ‘इंडिया' गठबंधन को ‘‘परिवारवादी पार्टियों और भ्रष्टाचारियों'' का जमावड़ा बताते हुए उन्होंने इस संबंध में कांग्रेस पार्टी के गांधी परिवार सहित जम्मू-कश्मीर में अब्दुल्ला, मुफ्ती परिवार, तमिलनाडु में करूणानिधि-स्टालिन परिवार, महाराष्ट्र में ठाकरे और पवार परिवार, पश्चिम बंगाल में ममता-अभिषेक परिवार और उत्तर प्रदेश तथा बिहार में यादव परिवार का उदाहरण दिया। भाजपा अध्यक्ष ने दावा किया, ‘‘इन इंडी गठबंधन वालों का आप से कोई लेना देना नहीं है बल्कि उनका मकसद केवल अपनी कुर्सी बचाना और भ्रष्टाचारियों का संरक्षण करना है।'' 

उन्होंने कहा कि वर्तमान आम चुनाव में जनता को घोटालेबाजों और उन लोगों के बीच में चुनाव करना है जिन्होंने उनका दर्द समझा और उनके विकास में कोई कसर नहीं छोड़ी। नड्डा ने कहा, ‘‘आपको चयन करना है। एक तरफ वे लोग हैं जिन्होंने उत्तराखंड के दर्द को समझा, उसे आगे बढ़ाने में कोई कसर नहीं छोड़ी, प्रदेश के युवाओं की आकांक्षाओं को पंख लगाए और महिलाओं को ताकत दी और दूसरी तरफ वे लोग हैं जिन्होंने दशकों तक आपके साथ धोखा किया, जिन्होंने घोटाले किए और आपको विनाश की तरफ धकेला।'' 

उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस के कार्यकाल में अनेक घोटाले हुए और उसने जल, थल, नभ और पाताल हर क्षेत्र में भ्रष्टाचार किया। भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में हर क्षेत्र में चहुंमुखी विकास हुआ है। उन्होंने कहा कि इलेक्ट्रिक सामान के क्षेत्र में भारत 2014 के मुकाबले छह गुना आगे बढ़ गया है जबकि देश इस्पात के क्षेत्र में दस साल में चौथे नंबर से दूसरे नंबर पर आ गया है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत चार करोड़ पक्के घर बनाए गए हैं जिनमें से एक लाख घर केवल उत्तराखंड में बने हैं जबकि उज्ज्वला योजना के तहत 11 करोड़ रसोई गैस कनेक्शन दिए गए हैं। उत्तराखंड में चुनाव प्रचार के लिए नड्डा अपने दो दिवसीय दौरे पर हैं जहां शुक्रवार को वह हरिद्वार में एक रोड शो में भाग लेंगे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Recommended News

Related News