जम्मू एयरपोर्ट से 16 नई उड़ानें शुरू करने की तैयारी, माता वैष्णो देवी के भक्तों को मिलेगी सहूलियत

punjabkesari.in Sunday, Feb 20, 2022 - 11:52 AM (IST)

नेशनल डेस्क: कोरोना की तीसरी लहर अब कम होती नजर आ रही है, इसी बीच पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए जम्मू एयरपोर्ट से 16 नई उड़ानें शुरू करने की तैयारी चल रही है। मार्च के तीसरे हफ्ते से ग्रीष्मकालीन शेड्यूल शुरू हो रहा है। इसमें चंडीगढ़, बेंगलुरू, पुणे, इंदौर सहित अन्य शहरों को जोड़ा जाएगा। वर्तमान में जम्मू एयरपोर्ट से 23 उड़ानें संचालित होती हैं। नई उड़ानें शुरू होने से माता वैष्णो देवी और कश्मीर घाटी जाने वाले पर्यटकों को काफी सुविधा हो जाएगी।

 

जम्मू एयरपोर्ट प्रबंधन के पास ग्रीष्मकालीन शेड्यूल से 16 नई फ्लाइट शुरू करने का प्रस्ताव आया है। जम्मू से नए शहरों को जोड़ने के साथ वर्तमान रूट पर भी उड़ानों की संख्या बढ़ाई जाएगी। 28 मार्च से इंदौर और जम्मू के बीच इंडिगो एयरलाइंस सीधी उड़ान शुरू करने जा रही है। ये फ्लाइटें हफ्ते में चार दिन सोमवार, बुधवार, शुक्रवार और शनिवार को चलेगी। जम्मू एयरपोर्ट प्रबंधक एसके गर्ग ने कहा कि मार्च से कई नए शहरों के लिए सीधी उड़ान सेवा शुरू होगी।

 

उन्होंने बताया कि वर्तमान में शीतकालीन शेड्यूल लागू है, जिसमें 23 फ्लाइट संचालित हो रही हैं। अब ये संख्या बढ़कर 39 हो जाएगी। जनवरी में जम्मू एयरपोर्ट के रनवे की लंबाई को 6700 फुट से बढ़ाकर 8000 फुट किया गया है। इससे उड़ान परिचालन के लिए पहले की तुलना में सुविधा हो गई है। एयरपोर्ट की क्षमता बढ़ने से अब एयरपोर्ट पर 225 यात्री क्षमता वाली एयरबस-321 की सेवाएं भी शुरू होंगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News