मलाबार गोल्ड का 400वां शोरूम नोएडा में शुरू, वैश्विक विस्तार की नई उड़ान
punjabkesari.in Thursday, Jul 03, 2025 - 11:36 AM (IST)

नई दिल्ली: दुनिया के सबसे बड़े ज्वैलरी रिटेलर्स में से एक मलाबार गोल्ड एंड डायमंड्स ने अपने 400वें शोरूम की शुरूआत के साथ वैश्विक स्तर पर एक बड़ी उपलब्धि का जश्न मनाया। यह ऐतिहासिक विस्तार नोएडा के सैक्टर 18 में एक नए शोरूम के उद्घाटन के साथ हुआ, जो ब्रांड के तेज़ी से हो रहे वैश्विक विस्तार को और मजबूत करता है।
मलाबार का लक्ष्य इस वित्तीय वर्ष में अपने राजस्व को बढ़ाकर 78,000 करोड़ रुपए करना है। मलाबार समूह के चेयरमैन एम.पी. अहमद ने कहा, “नोएडा में हमारे 400वें शोरूम का उद्घाटन हमारे लिए अत्यंत हर्ष का विषय है। यह उपलब्धि हमारी विकास संबंधी महत्वाकांक्षाओं का प्रमाण है और भारत तथा वैश्विक स्तर पर हमारी लगातार बढ़ती उपस्थिति की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है।”
मलाबार समूह के उपाध्यक्ष अब्दुल सलाम केपी ने कहा, “हम आभूषण खरीदने के अनुभव को ज़िम्मेदार और नैतिक तरीके से पुनर्परिभाषित करने के लिए प्रतिबद्ध हैं, ताकि हर खरीदारी के साथ हमारे ग्राहकों और उनके हितों की पूरी सावधानी और सुरक्षा सुनिश्चित की जा सके। हमारा यह विस्तार 3,500 से अधिक प्रत्यक्ष रोज़गार के नए अवसर पैदा करेगा।”
मलाबार गोल्ड एंड डायमंड्स के प्रबंध निदेशक (भारत संचालन) अशर ओ. ने कहा, “मलाबार गोल्ड एंड डायमंड्स पूरे भारत में तेज़ी से प्रगति कर रहा है, जो हमारे लिए सबसे बड़ा बाज़ार और अवसर बना हुआ है। हम इस वित्तीय वर्ष के अंत तक 22 राज्यों और 3 केंद्र शासित प्रदेशों तक पहुंच बना लेंगे।”
मलाबार गोल्ड एंड डायमंड्स के प्रबंध निदेशक (अंतर्राष्ट्रीय संचालन) शामलाल अहमद ने कहा, “हम दुनिया के सबसे बड़े आभूषण रिटेलर्स में से एक हैं। वर्तमान में हम 13 देशों में मौजूद हैं। इस वित्तीय वर्ष में न्यूज़ीलैंड और आयरलैंड जैसे नए देशों में भी विस्तार किया जाएगा, जिससे हमारी कुल वैश्विक उपस्थिति बढ़कर 15 देशों तक पहुंच जाएगी।” 'ग्रैंडमा होम' मलाबार समूह की एक और सराहनीय पहल है, जिसका उद्देश्य ज़रूरतमंद और बेसहारा महिलाओं को मुफ़्त आवास उपलब्ध कराना है। फिलहाल यह सुविधा बेंगलुरु और हैदराबाद में संचालित हो रही है।