गांधी जयंती पर सर्व-धर्म प्रार्थना आज, पीएम मोदी ने राजघाट जाकर दी बापू को श्रद्धांजलि

punjabkesari.in Saturday, Oct 02, 2021 - 08:48 AM (IST)

नई दिल्ली: आज 2 अक्टूबर के दिन राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 152वीं जयंती के अवसर पर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उन्हें राजघाट जाकर श्रद्धांजलि दी। वहीं  इससे पहले पीएम मोदी ने ट्वीट करके कहा कि महात्मा गांधी का जीवन हर पीढ़ी को प्रेरित करेगा। इसके साथ ही पीएम मोदी ने पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री जी को भी उनकी जयंती पर श्रद्धांजलि दी
 

राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को उनकी जन्म-जयंती पर विनम्र श्रद्धांजलि
इस मौके पर पीएम मोदी ने कहा कि राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को उनकी जन्म-जयंती पर विनम्र श्रद्धांजलि। पूज्य बापू का जीवन और आदर्श देश की हर पीढ़ी को कर्तव्य पथ पर चलने के लिए प्रेरित करता रहेगा।


लाल बहादुर शास्त्री जी को उनकी जयंती पर शत-शत नमन
इसके साथ ही एक अन्य ट्वीट में पीएम मोदी ने लाल बहादुर शास्त्री को नमन किया और कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री जी को उनकी जयंती पर शत-शत नमन। मूल्यों और सिद्धांतों पर आधारित उनका जीवन देशवासियों के लिए हमेशा प्रेरणास्रोत बना रहेगा।
 

राजघाट पर  किया गया सर्व-धर्म प्रार्थना का आयोजन
वहीं पीएम मोदी के अलावा कांग्रेस अध्यक्षा सोनिया गांधी, लोकसभा स्पीकर ओम बिरला और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी राजघाट पहुंचकर महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि दी। राजघाट पर सर्व-धर्म प्रार्थना का आयोजन किया गया है। हर साल की तरह कार्यक्रम में राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति, प्रधानमंत्री तमाम गणमान्य लोग मौजूद रहेंगे और श्रद्धांजलि देंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News