प्रवीण सिन्हा को CBI निदेशक का अतिरिक्त प्रभार, खत्म हुआ आरके शुक्ला का कार्यकाल

punjabkesari.in Wednesday, Feb 03, 2021 - 08:17 PM (IST)

नेशनल डेस्क: केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) के अतिरिक्त निदेशक प्रवीन सिन्हा को जांच एजेंसी का अगला पूर्णकालिक निदेशक नियुक्त होने तक कार्यवाहक निदेशक नियुक्त किया गया है। गुजरात काडर के 1998 बैच के आईपीएस अधिकारी सिन्हा को यह जिम्मेदारी ऋषि कुमार शुक्ला के बुधवार को दो साल के कार्यकाल के बाद सेवानिवृत्त होने के बाद दी गई है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में कैबिनेट की नियुक्ति संबंधी समिति की बैठक में सिन्हा को यह जिम्मेदारी देने का फैसला किया गया।

कार्मिक एवं प्रशिक्षण विभाग द्वारा बुधवार को जारी आदेश में कहा गया कि सिन्हा तत्काल प्रभाव से एजेंसी के निदेशक पद की जिम्मेदारी देंखेंगे और यह जिम्मेदारी अगले निदेशक की नियुक्ति या अन्य आदेश, जो भी पहले हो, तक उनके पास रहेगी।

उल्लेखनीय है कि वर्ष 1983 बैच के आईपीएस अधिकारी शुक्ला दो साल का कार्यकाल पूरा कर सेवानिवृत्त हुए हैं और उनके कार्यकाल में लंदन की अदालत में भगोड़े कारोबारी विजय माल्या को भारत को प्रत्यर्पित करने की अनुमति मिली, उन्हीं के कार्यकाल में भारत को इंटरपोल की महासभा की बैठक की मेजबानी मिली जो वर्ष 2022 में होगी, उसी वर्ष भारत अपनी स्वतंत्रता की 75वीं वर्षगांठ मना रहा होगा। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

rajesh kumar

Recommended News

Related News