गोवा CM पर सस्पेंस जारी...आज दिल्ली जा रहे प्रमोद सावंत, अमित शाह और नड्डा से करेंगे मुलाकात

punjabkesari.in Tuesday, Mar 15, 2022 - 04:22 PM (IST)

नेशनल डेस्क: गोवा में विधानसभा चुनाव परिणाम घोषित होने के पांच दिन बाद भी भाजपा ने अगली सरकार बनाने का दावा पेश नहीं किया है। राज्य के कार्यवाहक मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा से मिलने के लिए मंगलवार शाम दिल्ली रवाना होंगे। भाजपा सूत्रों के मुताबिक, विधायक दल के नेता के चयन के लिए भाजपा की गोवा इकाई के विधायक दल की बैठक बुधवार को होने की संभावना है। विधायक दल का नेता राज्य का अगला मुख्यमंत्री बनेगा। विधानसभा परिसर के बाहर सावंत ने पत्रकारों से कहा कि नड्डा से मुलाकात के दौरान गोवा इकाई के भाजपा अध्यक्ष सदानंद तनवड़े भी मौजूद रहेंगे।

 

सावंत ने विस्तार से जानकारी दिए बिना कहा कि मैं भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा से मिलने के लिए आज शाम दिल्ली के लिए रवाना हो रहा हूं।'' सावंत ने कहा कि उनके और भाजपा के अन्य नेताओं के केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मिलने की संभावना है। भाजपा के सूत्रों के अनुसार, सावंत नई सरकार के गठन पर नड्डा और अन्य वरिष्ठ नेताओं के साथ चर्चा करेंगे। भाजपा राज्य में लगातार तीसरे कार्यकाल के लिए सत्ता संभालेगी। सावंत ने चुनाव परिणामों से पहले आठ मार्च को नयी दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की थी। भाजपा पहले ही केंद्रीय मंत्रियों नरेंद्र सिंह तोमर और एल मुरुगन को गोवा में विधायक दल के नेता के चयन के लिए पर्यवेक्षक और सह-पर्यवेक्षक नियुक्त कर चुकी है। तोमर और मुरुगन के बुधवार को भाजपा विधायक दल की बैठक करने की उम्मीद है, जिसमें विधायक दल के नेता का फैसला किया जाएगा।

 

तनवड़े ने सोमवार को कहा था कि नयी सरकार 18 मार्च को होली के बाद शपथ लेगी। राज्य की 10 सदस्यीय विधानसभा के लिए हुए चुनाव के 10 मार्च को घोषित परिणाम में भाजपा ने अधिकतम 20 सीटें जीती हैं। महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी (MGP) के दो विधायकों और तीन निर्दलीय विधायकों के भाजपा को अपना समर्थन देने से विधानसभा में भाजपा की स्थिति बेहतर प्रतीत होती है। भाजपा की निकटतम प्रतिद्वंद्वी कांग्रेस ने 11 सीटें, एमजीपी दो, आम आदमी पार्टी (AAP) दो, गोवा फॉरवर्ड पार्टी (GFP) एक, रिवोल्यूशनरी गोवा एक और निर्दलीय उम्मीदवारों ने तीन सीटों पर जीत हासिल की। इससे पहले मंगलवार को गोवा विधानसभा के 40 नवनिर्वाचित विधायकों में से 39 ने राज्यपाल पी एस श्रीधरन पिल्लई द्वारा आयोजित सत्र के दौरान शपथ ली। एक दिन पहले राज्यपाल ने एक अन्य विधायक गणेश गांवकर को प्रोटेम स्पीकर के रूप में शपथ दिलाई थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Related News

Recommended News