संसद सत्र से एक दिन पहले संसदीय कार्यमंत्री प्रह्लाद जोशी ने बुलाई सर्वदलीय बैठक

punjabkesari.in Thursday, Jun 13, 2019 - 07:45 PM (IST)

नेशनल डेस्कः मोदी सरकार 2.0 का संसद सत्र शुरू होने से पहले संसदीय कार्यमंत्री प्रह्लाद जोशी ने 16 जून को सर्वदलीय बैठक बुलाई है। यह बैठक संसद सत्र शुरू होने से एक दिन पहले बुलाई है। 16 जून की शाम को ही एनडीए की बैठक होगी, जिसमें सत्र के लिए रणनीति बनाने के लिए चर्चा होगी। जोशी ने कहा, “भाजपा संसदीय दल की कार्यकाली समिति की बैठक भी 16 जून की शाम को संसद में होगी। यह बैठक संसद सत्र शुरू होने से एक दिन पहले होगी।

इससे पहले संसद सत्र को सुचारू रूप से चलाने के लिए कांग्रेस के सहयोग के लिए शुक्रवार को संसदीय कार्यमंत्री प्रह्लाद जोशी समेत तीन केंद्रीय मंत्रियों ने कांग्रेस संसदीय दल की प्रमुख सोनिया गांधी से मुलाकात की थी। जोशी ने सोनिया के आवास में हुई बैठक के बाद संवाददाताओं से कहा, “सोनिया गांधी के साथ हमारी बैठक बहुत सौहादपूर्ण रही। हमने संसद की सुचारू कार्यप्रणाली के लिए उनका सहयोग मांगा है। उन्होंनेकहा कि विपक्ष को भी सत्ता पक्ष के सहयोग की आवश्यकता है। मैंने उन्हें बताया कि सरकार करने के लिए सरकार हमेशा तैयार है।
PunjabKesari
संसद के सत्र से पहले, संसदीय मामलों पर मंत्रिमंडल की समिति ने शुक्रवार शाम को रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के आवास पर मुलाकात की। सिंह ने समिति की बैठक की अध्यक्षता की जिसके सदस्यों में गृह मंत्री अमित शाह भी शामिल हैं। 17वीं लोकसभा का पहला सत्र 26 जुलाई तक चलेगा और बजट पांच जुलाई को पेश होगा।

सूत्रों ने बताया कि जोशी का सोनिया गांधी के आवास पर जाना विपक्ष से तालमेल बैठाने की सरकार की कवायद का हिस्सा है। यह बैठक करीब 15 मिनट चली। जोशी ने राज्यसभा में विपक्ष के नेता गुलाम नबी आजाद और लोकसभा में द्रमुक के नेता टी आर बालू से भी मुलाकात की।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News