अमृतसर से अनिल जोशी, संगरूर से ढींडसा और पटियाला से रखड़ा हो सकते हैं शिअद उम्मीदवार, सुखबीर बादल की अगुवाई में हुई मीटिंग

punjabkesari.in Tuesday, Apr 02, 2024 - 11:37 AM (IST)

नेशनल डेस्क. शिअद की सोमवार को चंडीगढ़ में हुई बैठक में संगरूर, अमृतसर, पटियाला, होशियारपुर और श्री आनंदपुर साहिब से प्रत्याशियों के नामों पर विचार किया गया। पार्टी अध्यक्ष सुखबीर बादल के नेतृत्व में हुई बैठक में अमृतसर से अनिल जोशी, पटियाला से सुरजीत रखड़ा और संगरूर से परमिंदर सिंह ढींडसा का नाम लगभग फाइनल कर लिया गया है। पार्टी ने चंडीगढ़ और राज्य की 13 लोकसभा सीटों पर उम्मीदवार तय करने के लिए चंडीगढ़ में दो दिवसीय विचार चर्चा रखी है। इसमें संबंधित सीटों के जिला अध्यक्षों, हलका प्रभारियों और एजसीपीसी सदस्यों को बुलाया गया था। शेष सीटों पर विचार के लिए मंगलवार को फिर बैठक होगी। 

PunjabKesari
उल्लेखनीय है कि शिअद 28 वर्ष बाद भाजपा से अलग होकर सभी सीटों पर अपने उम्मीदवार खड़े कर रहा है। इसीलिए उन सीटों जिन पर भाजपा चुनाव लड़ती थी, पर शिअद को उम्मीदवार तलाशने मुश्किल हो रहे हैं। अमृतसर ऐसी ही सीट है, जिस पर भाजपा के पूर्व मंत्री अनिल जोशी शिअद में आ गए थे। पार्टी ने अपनी पंजाब बचाओ यात्रा उनके हलके से शुरू की थी, जिसे काफी अच्छा रिस्पांस मिला। इससे उनका नाम लगभग तय है।

PunjabKesari
शिअद (संयुक्त) का शिअद में विलय होने के बाद पार्टी की संगरूर में भी स्थिति मजबूत हुई है। यहां से पूर्व वित्त मंत्री परमिंदर सिंह ढींडसा का नाम लगभग तय है। पटियाला में सुरजीत सिंह रखड़ा को खड़ा करने की तैयारी है, लेकिन श्री आनंदपुर साहिब सीट पर पेंच फंसा हुआ है। वहां प्रो. प्रेम सिंह चंदूमाजरा और डा. दलजीत सिंह चीमा के बीच कांटे की टक्कर है। 

PunjabKesari
होशियारपुर सीट पर पार्टी सोहन सिंह ठंडल के नाम पर विचार कर रही है। यह सीट इससे पहले भाजपा लड़ती रही है, इसलिए पार्टी को अपने काडर से किसी नेता की तलाश करनी होगी।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Parminder Kaur

Recommended News

Related News