टीना डाबी से 13 साल बड़े हैं उनके मंगेतर प्रदीप गवांडे, लग चुका है घूसखोरी का आरोप

punjabkesari.in Tuesday, Mar 29, 2022 - 03:25 PM (IST)

नेशनल डेस्क: UPSC-2015 की टॉपर IAS टीना डाबी एक बार फिर नए जीवन की शुरुआत करने जा रही हैं। टीना फिर से शादी के बंधन में बंधने जा रही हैं। टीना डाबी ने 2013 बैच के आईएएस प्रदीप गवांडे को अपना हमसफर चुनाव है। सूत्रों के अनुसार दोनों 22 अप्रैल को जयपुर के निजी होटल में शादी करेंगे। प्रदीप गवांडे फिलहाल राजस्थान में पोस्टेड हैं। यहां जो सबसे बड़ी बात है वो यह कि टीना और प्रदीप की उम्र में खासा अंतर है, दोनों में 13 साल का ऐज गैप है। 

 

प्रदीप पर लगा था घूसखोरी का आरोप 
प्रदीप गवांडे जब आरएसएलडीसी (RSLDC) में एमडी थे तब उनका नाम रिश्वत केस में आया था। एसीबी ने आईएएस नीरज.के.पवन के साथ-साथ प्रदीप गवांडे पर भी केस दर्ज किया था। सितंबर 2021 में भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (ACB) ने प्रदीप गवांडे से 2 घंटे से अधिक समय तक पूछताछ की थी। एसीबी डीजी बीएल सोनी के निर्देश पर आईएएस नीरज.के.पवन और प्रदीप गवांडे समेत 9 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया था। एसीबी की दर्ज एफआईआर के मुताबिक अधिकारी पहले कौशल विकास योजनाएं चलाने वाले ट्रेनिंग सेंटर्स को ब्लैकलिस्ट करते थे फिर उनसे अधिकारियों का ही एक दलाल ब्लैकलिस्ट से हटाने का सौदा करता था।

 

प्रदीप-टीना दोनों की दूसरी शादी
प्रदीप गावडे़ का जन्म 9 दिसंबर, 1980 को महाराष्ट्र में हुआ। वहीं टीना डाबी का जन्म 9 नंवबर, 1993 को मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में हुआ था। फिलहाल टीना डाबी की पोस्टिंग सचिवालय में वित्त विभाग में संयुक्त सचिव के पद पर है। जबकि प्रदीप के गवांडे पुरातत्व संग्रहालय विभाग के निदेशक हैं। वह चूरू जिले के कलेक्टर रह चुके हैं। वहीं IAS बनने से पहले प्रदीप डॉक्‍टर रह चुके हैं। टीना डाबी सहित प्रदीप गवांड की भी यह दूसरी शादी है। टीना डाबी ने इससे पहले 2018 में IAS अतहर खान से शादी की थी। हालांकि दो साल बाद 2020 में दोनों ने आपसी सहमति से तलाक ले लिया था और अलग हो गए थे।अतहर खान 2016 में सिविल सेवा की परीक्षा में सेकेंड टॉपर थे और ट्रेनिंग के दौरान दोनों में प्रेम हुआ। अतहर खान भी पहले राजस्‍थान में ही कार्यरत थे पर तलाक के बाद वह जम्‍मू-कश्‍मीर कैडर लेकर अपने राज्‍य चले गए।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News