दिल्ली में भारी बारिश के बाद बिजली संकट, कई इलाकों में बत्ती गुल...लोग परेशान

punjabkesari.in Friday, Jun 28, 2024 - 02:31 PM (IST)

नेशनल डेस्क: दिल्ली में भारी बारिश के बीच शुक्रवार की सुबह कई इलाकों में बिजली आपूर्ति बाधित हो गई। बिजली वितरण कंपनी के अधिकारियों ने बताया कि कई इलाकों में बिजली की लाइनें, खंभे आदि क्षतिग्रस्त हुए जिससे बिजली आपूर्ति बाधित है। हालांकि मरम्मत का कार्य चल रहा है और जल्द आपूर्ति बहाल कर दी जाएगी।
PunjabKesari
बिजली वितरण कंपनियों (डिस्कॉम) के अधिकारियों ने बताया कि शहर के जलभराव वाले इलाकों में तकनीकी खराबी और एहतियातन बिजली आपूर्ति बंद करने से बिजली आपूर्ति बाधित हुई। द्वारका, जंगपुरा और लक्ष्मी नगर के लोगों ने बताया कि इन क्षेत्रों में सुबह बारिश शुरू होते ही बिजली आपूर्ति ठप पड़ गई। डिस्कॉम के अधिकारी ने बताया कि बारिश के कारण राष्ट्रीय राजधानी के विभिन्न हिस्सों में बिजली की लाइनें, खंभे आदि क्षतिग्रस्त हुए जिससे बिजली आपूर्ति बाधित है। हालांकि मरम्मत का कार्य चल रहा है और जल्द आपूर्ति बहाल कर दी जाएगी।
PunjabKesari
अधिकारी ने बताया कि विभिन्न क्षेत्रों में किसी भी तरह की दुर्घटना से बचने के लिए एहतियात के तौर पर अस्थाई रूप से पहले ही बिजली आपूर्ति बंद कर दी गई। शुक्रवार तड़के दिल्ली में भारी बारिश हुई, जिससे शहर भर की सड़कें जलमग्न हो गईं और दिल्ली हवाई अड्डे के टर्मिनल-1 की छत का एक हिस्सा भी ढह गया। सफदरजंग मौसम केंद्र ने 153.7 मिलीमीटर बारिश दर्ज की है। बारिश सुबह तीन बजे से शुरू हुई। भारतीय मौसम विभाग के अनुसार एक दिन में 124.5 से 244.4 मिलीमीटर बारिश बहुत भारी बारिश कहलाती है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Harman Kaur

Related News