लाहौर की सड़कों पर लगे विंग कमांडर अभिनंदन के पोस्टर, पीएम मोदी भी आए नजर

punjabkesari.in Sunday, Nov 01, 2020 - 11:28 AM (IST)

नेशनल डेस्क: भारतीय वायु सेना के विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान का नाम एक बार फिर पाकिस्तान में गूंज उठा है। अभिनंदन का नाम ही नहीं बल्कि उनकी कुछ तस्वीरें भी पाक की सड़कों में दिखाई दे रही हैं। भारतीय वायु सेना की शान विंग कमांडर के साथ साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पोस्टर भी पाकिस्तान की इमरान सरकार को चिढ़ाते नजर आ रहे हैं।

PunjabKesari

क्या है मामला 
दरअसल नवाज शरीफ की पार्टी पाकिस्तान मुस्लिम लीग के नेता अयाज सादिक ने लाहौर की सड़कों में अभिनंदन और पीएम मोदी के पोस्टर चिपकाएं हैं। इन पोस्टरों में पीएमएल (एन) पार्टी के नेता अयाज सादिक को देशद्रोही करार दिया गया है। कुछ पोस्टरों में सादिक को वर्धमान के रूप में दिखाया गया है। कई पोस्टरों में उन्हें भारत समर्थक भी करार दिया गया है।

PunjabKesari

सादिक ने खोली थी पाक की पोल 
अयाज सादिक ने कुछ दिन पहले ही पाकिस्तान की नेशनल असेंबली में कहा था कि भारत के विंग कमांडर अभिनंदन वर्दमान की रिहाई पाकिस्तान से हमले के डर के की थी। उन्होंने कहा था कि यदि भारतीय वायु सेना के विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान को नहीं छोड़ा जाता को भारत “रात नौ बजे” पाकिस्तान पर हमला कर देता। सादिक ने बताया था कि अभिनंदन को लेकर बुलाई गई बैठक में पाक आर्मी चीफ आए तो मगर उनके पैर कांप रहे थे और चेहरे पर पसीना था, कहीं भारत अटैक न कर दे। 

PunjabKesari
एक मार्च को वर्धमान को पाक ने किया था रिहा 
भारतीय वायु सेना के 37 वर्षीय अधिकारी को 27 फरवरी को पाकिस्तानी सेना ने बंदी बना लिया था जब पाकिस्तानी विमानों के साथ हुई हवाई जंग में वर्धमान के मिग-21 बाइसन विमान को मार गिराया गया था। भारतीय वायु सेना के विमानों ने 26 फरवरी 2019 को पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा क्षेत्र के बालाकोट में स्थित जैश ए मोहम्मद के आतंकी ठिकानों को नेस्तनाबूद कर दिया था। वर्धमान का विमान गिरने से पहले उन्होंने पाकिस्तान के एक एफ-16 विमान को मार गिराया था। पाकिस्तान ने उन्हें एक मार्च को भारत को सौंपा था। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News