Weather Update- पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय, कई राज्यों में आंधी के साथ बारिश की संभावना: मौसम विभाग

punjabkesari.in Monday, May 11, 2020 - 10:07 AM (IST)

नेशनल डेस्कः मौसम विभाग ने देश के कई हिस्सों में इस हफ्ते हल्की से मध्यम स्तर की बारिश होने का अनुमान जताया है। इसके अलावा कुछ स्थनों पर आंधी आने का भी अनुमान है। मौसम विभाग ने रविवार को कहा कि उत्तरी भारत में दो पश्चिमी विक्षोभ के चलते हल्की से भारी स्तर की बारिश हो सकती है। इन विक्षाभों के कारण पर्वतीय और मैदानी इलाकों में आंधी भी आ सकती है। मौसम विभाग के राष्ट्रीय मौसम भविष्यवाणी केन्द्र ने कहा कि अगले 36 घंटों में उत्तर-पश्चिम भारत के एक बड़े हिस्से में बारिश और गरज के साथ बूंदाबांदी होगी।

PunjabKesari

वहीं मौसम विभाग के अनुसार, दक्षिणी अंडमान सागर और दक्षिण-पूर्वी बंगाल की खाड़ी में चक्रवाती हवाओं का एक क्षेत्र बना हुआ है। इसकी वजह से पूर्वी भारत के असम, मेघालय, अरुणाचल प्रदेश समेत केरल, आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु जैसे तटीय राज्‍यों में भी बारिश हो सकती है।

PunjabKesari

इसके अलावा कम से कम अगले एक हफ्तेे तक पंजाब, हरियाणा, दिल्ली और पश्चिमी उत्तर प्रदेश तथा पहाड़ों पर कश्मीर हिमाचल और उत्तराखंड में लगभग सभी शहरों में तापमान बढ़ता ही रहेगा लेकिन लू का असर नहीं दिखेगा। बता दें कि इससे पहले रविवार को दिल्ली-एनसीआर समते उत्तर भारत के कई राज्यों में आंधी-तूफान के साथ बारिश हुई। हिमाचल प्रदेश के कुल्लू में रविवार को कुछ जगहों पर बर्फ भी गिरी।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News