पुलिस ने दाऊद के भाई इकबाल कास्कर को लेकर किए खुलासे

punjabkesari.in Tuesday, Sep 19, 2017 - 04:48 PM (IST)

मुंबई : मुंबई के पुलिस आयुक्त परम बीर सिंह ने आज प्रेस कांफ्रेस कर बताया कि अंडरवर्ल्ड डॉन दाउद इब्राहिम के भाई इकबाल कासकर को एक भवन निर्माता को जबरन वसूली को लेकर धमकाने के आरोप में ठाणे अपराध शाखा पुलिस ने कल देर रात गिरफ्तार कर लिया। सिंह ने बताया कि इकबाल कासकर और उसकी टीम ( जिसमें पार्षद स्तर के नेताओं के भी शामिल होने की आशंका है) के जबरन वसूली गिरोह में शामिल होने के आरोपों की पुलिस जांच कर रही है। 

कासकर के खिलाफ मिली कई शिकायतें 
उन्होंने बताया कि दाउद के लोग मुंबई तथा नवी मुंबई समेत ठाणे और आसपास के इलाके में सक्रिय थे और पुलिस को ठाणे जिले में जबरन वसूली (नकद या फ्लैट, जमीन हड़पने) के लिए धमकी मिलने की कई शिकायतें मिल रहीं थी। उन्होंने कहा कि इस तरह की लगभग 10 शिकायतें उन्हें मिली थी। कासरवडवली थाने में एक भवन निर्माता ने शिकायत दर्ज कराई कि वर्ष 2013 से 2016 तक कासकर और उसके गुर्गे चार फ्लैट और 30 लाख रुपये के लिए धमकी दे रहे थे। जबरन वसूली के तहत एक फ्लैट लिया गया और उसका रजिस्ट्रेशन कराया गया और गिरफ्तार एक आरोपी इसमें रह रहा है। तीन अन्य आरोपियों ने भवन निर्माता से कहा कि फ्लैट बेचकर उसे रुपये दिये जाएं।

बहन के घर बिरयानी खा रहा था 
एक फ्लैट की कीमत लगभग पांच करोड़ रुपये है। उन्होंने शिकायतकर्ता का पूरा नाम नहीं बताते हुए सिर्फ जैन बताया। कासकर के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 384, 386 , 387 आर डब्ल्यू 34 के तहत मामला दर्ज किया गया है। उन्होंने बताया कि कासकर को उसकी बहन हसीना पारकर के घर से गिरफ्तार किया गया। कासकर अपनी बहन के घर में टीवी देखते हुए बिरयानी खा रहा था तभी पुलिस ने उसे गिरफ्तार किया। हिरासत में लिये गये अन्य तीन लोगों  में एक आरोपी हसीना का रिश्तेदार है। उन्होंने कहा कि वह सभी आरोपियों से पूछताछ करेंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News