कॉन्स्टेबल की दिलेरी देख आप भी करेंगे सलाम, सोशल मीडिया पर जमकर हो रही तारीफ

punjabkesari.in Sunday, Aug 11, 2019 - 01:09 PM (IST)

गुजरातः गुजरात में पिछले 24 घंटे में रिकार्ड तोड़ बारिश हुई है और इस दौरान वर्षाजनित दुर्घटनाओं में 22 लोगों की मौत हो गई है। वही बारिश में फंसे लोगों के लिए बचाव कार्य जारी है और प्रशासन हर संभव लोगों की मदद कर रहे है। इसी बीच एक वीडियो सामने आया जिसमें एक पुलिस कॉन्स्टेबल की दिलेरी और उसकी दरियादिली की काफी तारीफ हो रही है। दरअसल गुजरात पुलिस के कॉन्स्टेबल पृथ्वीराज सिंह जाडेजा ने उफनते पानी के बीच दो बच्चों को बचाने के लिए उन्हें अपने कंधों पर उठा लिया। गुजरात पुलिस ने कॉन्स्टेबल पृथ्वीराज सिंह का वीडियो अपने ट्विटर अकाउंट पर डाला है।

 

वीडियो में दिख रहा है कि कॉन्स्टेबलखुद कमर तक पानी में डूबा हुआ और उन्होंने अपने कंधों पर दोनों बच्चों को बिठाया हुआ है। वह डगमग कदमों से धीरे-धीरे आगे बढ़ रहे हैं। गुजरात के मोरबी के कल्याणपुर के कस्तूरबा गांधी स्कूल में बच्चे सुबह पढ़ने गए थे कि तभी भारी बारिश हो शुरू हो गई। लगातार 5 घंटे हुई बारिश से पूरा शहर जलमग्न हो गया। चारों तरफ भरे पानी से बच्चों के लिए निकलना मुश्किल हो गया था। इसके बाद स्कूल प्रशासन ने तुरंत पुलिस और जिला प्रशासन की मदद मांगी।

 

करीब 43 बच्चे स्कूल में फंसे हुए थे। बच्चों को सुरक्षित बाहर निकालने के लिए पुलिस की जो टीम भेजी गई, उसमें कॉन्स्टेबल पृथ्वीराज सिंह भी मौजूद थे। मौके पर NDRF की टीम को बुलाया गया। पानी के तेज प्रवाह के बीच बोट के जरिये बच्चों को बाहर निकाल पाना मुश्किल साबित हो रहा था, ऐसे में पुलिस ने अपने कंधे पर बच्चियों को बिठाया और उनको सुरक्षित बाहर लाए। सीएम विजय रुपानी ने कॉन्स्टेबल पृथ्वीराज सिंह जाडेजा के काम की तारीफ की है। सोशल मीडिया पर वीडियो काफी वायरल हो रहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News