PM मोदी जी-20 शिखर सम्मेलन के दौरान शक्तिशाली देशों के नेताओं का करेंगे नेतृत्व : दानवे

punjabkesari.in Saturday, Dec 24, 2022 - 10:29 PM (IST)

जालनाः केंद्रीय मंत्री रावसाहेब दानवे ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 2023 में भारत में होने वाले जी-20 शिखर सम्मेलन के दौरान शक्तिशाली देशों के नेताओं का नेतृत्व करेंगे। केंद्रीय रेल, कोयला और खान राज्य मंत्री ने शुक्रवार को महा एक्सपो-2023 के समापन समारोह में कहा कि शिखर सम्मेलन भारत के लिए शक्तिशाली देशों के सामने नेतृत्व दिखाने का एक बड़ा अवसर है। 

दानवे ने कहा, ‘‘सम्मेलन की तैयारी के लिए हमने विभिन्न शहरों में 200 बैठकें होंगी। अतिथि भारतीय संस्कृति का अनुभव करेंगे और ऐतिहासिक स्थानों का दौरा करेंगे।'' उन्होंने कहा कि अमेरिका, चीन, रूस, फ्रांस, ब्रिटेन और जर्मनी सहित शक्तिशाली देशों के नेताओं की मेजबानी करते हुए प्रधानमंत्री नेतृत्व करेंगे। राष्ट्रों या सरकारों के प्रमुखों के स्तर पर जी-20 नेताओं का शिखर सम्मेलन अगले साल 9 और 10 सितंबर को नयी दिल्ली में होने वाला है। 

दानवे ने कहा कि जालना और औरंगाबाद में ‘ड्राई पोर्ट', लॉजिस्टिक्स पार्क और रेलवे के विकास से क्षेत्र में उद्योगों को मदद मिलेगी। रोटरी क्लब ऑफ जालना और रोटरी मिडटाउन जालना द्वारा महा एक्सपो-2023, व्यापार तथा औद्योगिक उत्पादों की तीन दिवसीय प्रदर्शनी का आयोजन किया गया था। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Recommended News

Related News