धन्यवाद प्रस्ताव पर आज लोकसभा में जवाब देंगे PM मोदी, राहुल गांधी ने आज लगाए थे कई आरोप

punjabkesari.in Tuesday, Jul 02, 2024 - 06:06 AM (IST)

नई दिल्लीः प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी मंगलवार शाम राष्ट्रपति के अभिभाषण से संबंधित धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा का जवाब दे सकते हैं। लोकसभा में 16 घंटे की चर्चा सोमवार सुबह शुरू हुई जो रात जारी रही। 

सूत्रों ने बताया कि चर्चा मंगलवार शाम को समाप्त होने की संभावना है, जिसके बाद मोदी जवाब देंगे। नीट परीक्षा पेपर लीक के मुद्दे पर विपक्ष के हंगामे के कारण शुक्रवार को धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा शुरू नहीं हो सकी थी।

राहुल गांधी को जवाब देंगे पीएम मोदी
प्रधानमंत्री मोदी अपने जवाबी भाषण के दौरान सदन में विपक्ष के नेता राहुल गांधी द्वारा सोमवार को सदन में उठाए गए सवालों और लगाए गए आरोपों का जवाब देंगे और नेहरू-गांधी परिवार पर निशाना भी साधेंगे। बता दें कि सत्ता पक्ष और विपक्ष के बीच चली खींचतान के बाद आखिरकार सोमवार को लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा शुरू हो गई। 

भाजपा की तरफ से प्रथम वक्ता के तौर पर पूर्व केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद का प्रस्ताव सदन में पेश किया। भाषण के दौरान सरकार की उपलब्धियों को गिनाते हुए अनुराग ठाकुर ने विपक्षी दलों पर जमकर निशाना साधा। भाजपा की तरफ से पहली बार लोकसभा में पहुंची बांसुरी स्वराज ने अनुराग ठाकुर द्वारा पेश किए गए प्रस्ताव का समर्थन करते हुए अपनी माताजी स्वर्गीय सुषमा स्वराज को भी याद किया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Related News