प्रधानमंत्री मोदी सोमवार को सेमीकॉन इंडिया 2024 का करेंगे उद्घाटन

punjabkesari.in Monday, Sep 09, 2024 - 10:09 PM (IST)

नेशनल डेस्क : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 11 सितंबर को उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा के इंडिया एक्सपो मार्ट में सेमीकॉन इंडिया 2024 सम्मेलन का उद्घाटन करेंगे। प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) ने एक बयान में सोमवार को यह जानकारी दी। पीएमओ ने कहा कि प्रधानमंत्री इस अवसर पर एक सभा को संबोधित भी करेंगे। पीएमओ ने कहा कि मोदी 11 सितंबर को सुबह करीब साढ़े 10 बजे इंडिया एक्सपो मार्ट में सेमीकॉन इंडिया 2024 का उद्घाटन करेंगे।

उसके मुताबिक प्रधानमंत्री का दृष्टिकोण भारत को सेमीकंडक्टर डिजाइन, विनिर्माण और प्रौद्योगिकी विकास के लिए एक वैश्विक केंद्र के रूप में स्थापित करना रहा है। इस दृष्टि के अनुसार, सेमीकॉन इंडिया 2024 का आयोजन 11 से 13 सितंबर तक "शेपिंग द सेमीकंडक्टर फ्यूचर" थीम के साथ किया जा रहा है।

बयान में कहा गया कि 11 से 13 सितंबर तक होने वाले तीन दिवसीय सम्मेलन में भारत की सेमीकंडक्टर संबंधी रणनीति और नीति का प्रदर्शन किया जाएगा, जिसमें भारत को सेमीकंडक्टर के लिए एक वैश्विक केंद्र बनाने की परिकल्पना की गई है। इसमें वैश्विक सेमीकंडक्टर दिग्गजों के शीर्ष नेतृत्व की भागीदारी देखने को मिलेगी और सेमीकंडक्टर उद्योग के वैश्विक स्तर के दिग्गजों, कंपनियों, विशेषज्ञों को एक मंच प्रदान किया जाएगा। पीएमओ के मुताबिक इस सम्मेलन में 250 से अधिक प्रदर्शक और 150 वक्ता भाग लेंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Parveen Kumar

Related News