PM Modi आज देवघर एयरपोर्ट का करेंगे उद्घाटन, वहीं गुजरात में भारी बारिश का कहर, अब तक 63 लोगों की मौत, मॉर्निंग न्यूज ब्रीफ में पढ़ें देश की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Tuesday, Jul 12, 2022 - 01:56 AM (IST)

नई दिल्लीः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार को अपने एक दिवसीय दौरे पर देवघर आने वाले हैं। निर्धारित कार्यकम के तहत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देवघर में पूरे चार घंटे रूकेंगे। इस दौरान देवघर में रोड शो, जनसभा और बाबा मंदिर में पूजा-अर्चना भी करेंगे। देवघर एययपोर्ट, रांची रेलवे स्टेशन परियोजना, देवघर एम्स सहित कई योजनाओं का उद्घाटन कर झारखंड सरकार को तोहफा देंगे। 
PunjabKesari
उधर, देश में मौसम के मिजाज बदल गए हैं। सोमवार को गुजरात, मध्य प्रदेश, कर्नाटक, महाराष्ट्र समेत कई जगहों पर भारी बारिश से जनजीवन खासा प्रभावित हो गया। गुजरात में तो बारिश और बाढ़ की वजह से बीते 24 घंटे में 63 लोगों की जान चली गई। बारिश से प्रभावित 10 हजार से ज्यादा लोगों को सरकार ने सुरक्षित स्थानों पर भेजा है। 8 जिलों में रेड अलर्ट जारी किया गया है। 

मॉर्निंग न्यूज ब्रीफ में पढ़ें देश की बड़ी खबरें- 

कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी कोरोना पॉजिटिव 
कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने सोमवार को कोविड-19 से संक्रमित पाए गए हैं और उन्हें घर में अलग रखा गया है। इसकी जानकारी कुमारस्वामी ने ट्विटर पर दी। एचडी कुमारस्वामी ने ट्वीट किया कि हल्के बुखार और शरीर में दर्द के लक्षणों के बाद कोरोना वायरस का टेस्ट किया गया। जिसका परिणाम में वह कोरोना पॉजिटिव निकले। साथ ही उन्होंने कहा कि डॉक्टरों ने उनको घर में अलगाव और उपचार के लिए सलाह दी है। 

लड़की को धमकी देने का आरोपी जम्मू-कश्मीर से गिरफ्तार, कन्हैयालाल हत्याकांड को लेकर की थी पोस्ट 
राजस्थान के उदयपुर में कन्हैया लाल की हत्या के मामले में एक फेसबुक पोस्ट को लेकर मुंबई की 16 साल की नाबालिक लड़की को जान से मारने की धमकी देने का मामला सामने आया था। इस मामले में पुलिस ने जम्मू-कश्मीर के एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। मुंबई पुलिस के एक अधिकारी ने सोमवार को इसकी जानकारी दी है। गौरतलब है कि आरोपी ने 15 वर्षीय लड़की को कथित रूप से मौत और उसके साथ दुष्कर्म करने की धमकी दी थी। 

ED ने सोनिया गांधी को फिर जारी किया समन, नेशनल हेराल्ड मामले में 21 जुलाई को होगी पूछताछ 
नेशनल हेराल्ड मनी लॉन्ड्रिंग केस में पूछताछ के लिए प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने कांग्रेस के अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी को नया समन जारी किया है। अब ईडी ने सोनिया गांधी को 21 जुलाई को पेश होने को कहा है। इससे पहले जब ईडी ने समन जारी किया था तो स्वास्थ्य कारणों का हवाला देते हुए सोनिया गांधी ने इसे पोस्टपोन करने का निवेदन किया था। सोनिया गांधी का निवेदन स्वीकार करते हुए ईडी ने पूछताछ की तारीख जुलाई के आखिरी सप्ताह बढ़ाने की बात कही थी। 

माइकल लोबो ने की मुकुल वासनिक से मुलाकात, कहां- मैं कांग्रेस के साथ ही हूं 
नेता विपक्ष के पद से हटाए गए गोवा कांग्रेस विधायक माइकल लोबो सोमवार को सामने और सफाई पेश की कि मैं कांग्रेस में ही हूं। लोबो ने पार्टी सांसद मुकुल वासनिक से भी मुलाकात की। लोबो ने कहा, मुकुल वासनिक से मुलाकात सीएलपी की बैठक नहीं थी। कांग्रेस के वरिष्ठ राज्यसभा सदस्य यहां राज्य में हो रही घटनाओं पर चर्चा करने आए थे। मैंने उनसे कहा है कि हम कांग्रेस पार्टी के साथ हैं। साथ ही माइकल लोबो ने कहा, प्रेस कांफ्रेंस में शामिल नहीं होना अयोग्यता का आधार नहीं हो सकता। 

भगोड़े विजय माल्या को चार महीने की सजा, दो हजार का जुर्माना 
सुप्रीम कोर्ट ने भगोड़े व्यवसायी विजय माल्या को अवमानना मामले में चार महीने की सजा सुनाई है। इसके साथ दो हजार रुपये का जुर्माना भी लगाया गया है। कोर्ट ने जुर्माना न चुकाने पर दो महीने की अतिरिक्त कैद की सजा भी सुनाई है। इसके अलावा विदेश में ट्रांसफर किए गए 40 मिलियन डॉलर 4 हफ्ते में चुकाने के लिए भी कहा। कोर्ट ने कहा, ऐसा न करने पर माल्या की संपत्ति कुर्क की जाएगी। सुप्रीम कोर्ट में जस्टिस यू यू ललित, जस्टिस एस रविंद्र भट्ट और जस्टिस सुधांशु धूलिया वाली तीन जजों की बेंच ने ये फैसला सुनाया है। 

​​​​​​​स्‍कूलों में भगवद् गीता प्रार्थना के प्रस्‍ताव के खिलाफ याचिका पर HC ने गुजरात सरकार को जारी किया नोटिस
गुजरात हाई कोर्ट ने स्कूलों में भगवद् गीता को प्रार्थना कार्यक्रम और अन्य गतिविधियों में श्लोक पाठ के रूप में प्रस्तुत करने के प्रस्ताव को चुनौती देने वाली याचिका पर सोमवार को राज्य सरकार को नोटिस जारी किया। हाई कोर्ट ने हालांकि इस प्रस्ताव पर रोक लगाने से इनकार कर दिया और राज्य सरकार से 18 अगस्त तक जवाब मांगा।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Recommended News

Related News