NSA डोभाल ने मंत्रियों को दी राफेल सौदे की जानकारी

punjabkesari.in Thursday, Sep 06, 2018 - 05:33 AM (IST)

नई दिल्लीः राफेल सौदे पर सरकार को घेरने में लगी कांग्रेस को करारा जवाब देने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अपने सभी मंत्रियों को आज इस सौदे के विभिन्न पहलुओं और बारीकियों से अवगत कराया। प्रधानमंत्री की अध्यक्षता में केन्द्रीय मंत्रिपरिषद की आज बैठक हुई।

PunjabKesari

सूत्रों के अनुसार इसमें रक्षा सचिव संजय मित्रा और राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल ने फ्रांस सरकार के साथ हुए राफेल सौदे का ‘प्रेजेन्टेशन’ के माध्यम से विस्तृत ब्योरा दिया। सरकार ने फ्रांस सरकार के साथ 36 राफेल लड़ाकू विमान की खरीद के सौदे पर हस्ताक्षर किये हैं लेकिन कांग्रेस इसमें घोटाले का आरोप लगाते हुए सरकार को कठघरे में खड़ा करने में जुटी है। कांग्रेस मोदी पर निशाना साध रही है और उसका कहना है कि प्रधानमंत्री ने इस सौदे से अपने उद्योगपति मित्र को फायदा पहुंचाया है।

PunjabKesari

सूत्रों के अनुसार प्रेजेन्टेशन में राफेल की खूबियों और मारक क्षमता के बारे में बताया गया और कहा गया कि इससे वायु सेना की ताकत बढेगी। यह बात भी कही गयी कि चूंकि यह सौदा दो सरकारों के बीच हुआ है इसलिए इसमें भ्रष्टाचार की कोई गुंजाइश नहीं है।

PunjabKesari

इसके साथ ही सरकार की आयुष्मान भारत जैसी कुछ अन्य महत्वकांक्षी योजनाओं के बारे में भी मंत्रियों को जानकारी दी गयी। उनसे कहा गया कि वे दूरदराज के क्षेत्रों तक लोगों को इन योजनाओं की जानकारी दें।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News