दो दिन की यात्रा पर अंडमान जाऐगे पीएम मोदी

punjabkesari.in Friday, Dec 28, 2018 - 07:17 PM (IST)

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी शनिवार को अंडमान और निकोबार द्वीप समूह की दो दिन की यात्रा पर जाएंगे। मोदी 29 दिसंबर की शाम पोर्ट ब्लेयर पहुंचेंगे और 30 दिसंबर को अंडमान निकोबार में सुनामी स्मारक जाएंगे। प्रधानमंत्री वहां पुष्पांजलि अर्पित करेंगे और ‘वाल ऑफ लॉस्ट सोल्स’ पर मोमबत्ती जलाएंगे। प्रधानमंत्री एरोंग में भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान का उद्घाटन करेंगे और अनेक आधारभूत परियोनजाओं की आधारशिला रखेंगे। वह एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे। 

प्रधानमंत्री पोर्ट ब्लेयर में भी शहीद स्मारक पर पुष्पांजलि अर्पित करेंगे। वह काला पानी के नाम से मशहूर सेल्लुयर जेल देखने भी जाएंगे। वह पोर्ट ब्लेयर के साउथ पॉइंट पर हाई मास्ट ध्वज भी फहराएंगे। पोर्ट ब्लेयर के मरीना पार्क में वह नेताजी सुभाष चंद्र बोस की प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित करेंगे। मोदी नेताजी सुभाष चन्द्र बोस द्वारा भारत की धरती पर तिरंगा फहराने की 75वीं वर्षगांठ पर नेताजी स्टेडियम में स्मृति डाक टिकट, सिक्का और ‘फर्स्ट डे कवर’ भी जारी करेंगे।

वह अंडमान निकोबार द्वीपसमूह के लिए नवाचार तथा स्टार्टअप नीति जारी करेंगे। वह सौर विद्युत संयंत्र तथा सौर ग्राम का उद्घाटन भी करेंगे। साथ ही वह अनेक विकास परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे और जनसमूह को भी संबोधित करेंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

shukdev

Recommended News

Related News