PM मोदी व शेख हसीना ने किया भारत-बांग्लादेश के बीच नई यात्री ट्रेन का उद्घाटन

punjabkesari.in Sunday, Mar 28, 2021 - 10:48 AM (IST)

ढाका: बांग्लादेश के ढाका और पश्चिम बंगाल के न्यू जलपाईगुड़ी को आपस में जोड़ने वाली एक नयी यात्री ट्रेन का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनकी बांग्लादेशी समकक्ष शेख हसीना ने शनिवार को वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से उद्घाटन किया। यह दोनों पड़ोसी देशों के बीच मैत्री एक्सप्रेस (ढाका-कोलकाता) और बंधन एक्सप्रेस (खुलना-कोलकाता) के बाद तीसरी यात्री ट्रेन है।

 

यहां तेजगांव में प्रधानमंत्री कार्यालय में शाम छह बजकर 38 मिनट पर वीडियो काफ्रेंस के माध्यम से मोदी एवं हसीना ने ‘मिताली एक्सप्रेस' नामक इस नयी यात्री ट्रेन का संयुक्त रूप से उद्घाटन किया। उसने कहा कि यह नयी अंतर-देशीय यात्री ट्रेन ‘बंगबंधु शेख मुजीबुर रहमान की जयंती और बांग्लादेश के मुक्ति संग्राम की स्वर्ण जयंती के मौके पर शुरू की गयी। यह ट्रेन सीमा पर बांग्लादेश में चिलहाटी स्टेशन के रास्ते ढाका छावनी और न्यू जलपाईगुड़ी के बीच चलेगी ।

 

ढाका और चिलहाटी के बीच 453 किलोमीटर की दूरी है और चिलहाटी एवं न्यू जलपाईगुड़ी के बीच 71 किलोमीटर का फासला है। विदेश सचिव हर्षवर्द्धन श्रृंगला ने संवाददाताओं कहा कि जब स्थिति सामान्य हो जाएगी तब यह ट्रेन चलने लगेगी। फिलहाल दोनों देशो ने कोविड-19 महामारी के चलते रेलवे सेवाएं निलंबित कर रखी हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News

Related News