छत्तीसगढ़ मुठभेड़ः प्रधानमंत्री मोदी ने कहा- वीर शहीदों के बलिदान को कभी नहीं भुलाया जा सकेगा

punjabkesari.in Sunday, Apr 04, 2021 - 06:50 AM (IST)

नई दिल्लीः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को छत्तीसगढ़ में नक्सलियों के साथ मुठभेड़ में सुरक्षाकर्मियों के शहीद होने पर शोक व्यक्त करते हुए कहा कि उनके बलिदान को कभी नहीं भुलाया जाएगा। मोदी ने एक ट्वीट में कहा, "मेरी संवेदनाएं छत्तीसगढ़ में माओवादियों से लड़ते हुए शहीद होने वाले जवानों के परिवारों के साथ हैं। वीर शहीदों के बलिदान को कभी नहीं भुलाया जा सकेगा। घायलों के शीघ्र स्वास्थ होने की कामना है।" 
PunjabKesari

बता दें छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले में आज पुलिस और नक्सलियों के बीच लगभग चार घंटे चली मुठभेड़ में पांच जवान शहीद हो गए और एक नक्सली मारा गया। इसके अलावा कम से कम तीन दर्जन जवान घायल हुए हैं, जिन्हें इलाज के लिए रायपुर और बीजापुर के अस्पतालों में भेजा गया है। पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि बारह घायल जवानों को हेलीकॉप्टर से रायपुर पहुंचाया गया। वहीं लगभग दो दर्जन जवानों को देर शाम बीजापुर अस्पताल में पहुंचाया गया। 
PunjabKesari
प्रारंभिक जानकारी में बताया गया है कि मुठभेड़ सघन वन में दोपहर में लगभग दो बजे प्रारंभ हुई, जो देर शाम तक चली। पुलिस का कहना है कि बीजापुर जिले में नक्सलियों ने तलाशी अभियान पर निकले पुलिस के संयुक्त दल के जवानों को लक्ष्य करके हमला किया था। इस दौरान हुई मुठभेड़ में पांच जवान शहीद हो गए और एक नक्सली ढेर हो गया।
PunjabKesari
यह मुठभेड़ बीजापुर और सुकमा जिले की सीमा पर तररेम इलाके के जंगलों में हुई। बताया गया है कि यहां पर कुछ दिनों से नक्सलियों के एकत्रित होने की सूचना पर गश्ती दल भेजा गया था। गश्ती दल में सैकड़ों जवान शामिल थे। शहीद हुए और घायल जवानों के नामों के बारे में खुलासा तत्काल नहीं हो सका। 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Recommended News

Related News