गांधी परिवार के तीन पीढ़ियों के बलिदान पर PM मोदी ने सराहना के बजाय उड़ाया मजाक : शरद पवार

punjabkesari.in Tuesday, Apr 30, 2024 - 08:54 PM (IST)

नेशनल डेस्क : राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एसपी) अध्यक्ष शरद पवार ने मंगलवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी को ‘शहजादा' करार देने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की आलोचना की और कहा कि नेहरू-गांधी परिवार की तीन पीढ़ियों ने देश के लिए खुद को बलिदान कर दिया। अपनी पार्टी के उम्मीदवार के लिए जुन्नार में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए पवार ने कहा कि मौसम संबंधी चुनौतियों का सामना कर रहे आम लोगों की दुर्दशा को समझने के लिए जमीन पर उतरने के लिए राहुल गांधी की प्रशंसा की जानी चाहिए।

PunjabKesari

नेहरू आजादी से पहले 13 साल तक जेल में रहे थे
उन्होंने कहा, ‘‘प्रधानमंत्री को पता होना चाहिए कि राहुल गांधी, जिन्हें वह शहजादा कहते हैं, की तीन पीढ़ियों ने इस देश की सेवा की है और अपना जीवन बलिदान किया है।'' पवार ने कहा, ‘‘जवाहरलाल नेहरू आजादी से पहले 13 साल तक जेल में रहे थे। बाद में उन्होंने देश को सभी क्षेत्र में आगे ले जाने की दिशा में काम किया और लोकतंत्र का शासन सुनिश्चित किया। राहुल गांधी की दादी इंदिरा गांधी ने गरीबी उन्मूलन के लिए अथक प्रयास किया। इंदिरा गांधी की हत्या कर दी गई।

PunjabKesari

सराहना करने के बजाय PM ने ‘मजाक उड़ाया
इसके बाद राहुल के पिता राजीव गांधी ने आधुनिकता को अपनाया और इसके लिए काम किया, लेकिन वह भी एक बम धमाके में मारे गये।'' पवार ने कहा कि राहुल गांधी की तीन पीढ़ियों ने देश के लिए बड़ा बलिदान दिया लेकिन प्रधानमंत्री मोदी ने राहुल को ‘शहजादा' करार दिया। पवार ने कहा, ‘‘मौसम संबंधी चुनौती का सामना कर रहे लोगों की कठिनाई को समझने के लिए इस ‘शहजादा' ने कन्याकुमारी से कश्मीर तक पैदल यात्रा (भारत जोड़ो यात्रा) की। सराहना करने के बजाय देश के प्रधानमंत्री ने ‘शहजादा' कहकर उनका मजाक उड़ाया।''

 

 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Utsav Singh

Related News