child vaccination: PM मोदी बोले- 12 से 14 साल के बच्चों को जरूर लगवाएं कोरोना वैक्सीन

punjabkesari.in Wednesday, Mar 16, 2022 - 10:44 AM (IST)

नेशनल डेस्क: राष्ट्रीय टीकाकरण दिवस के मौके पर बुधवार से 12 से 14 साल के बच्चों का कोरोना टीकाकरण शुरू हो जाएगा। इस आयु वर्ग के लाभार्थियों को केवल हैदराबाद स्थित बायोलॉजिकल-ई द्वारा विकसित कोर्बेवैक्स टीका लगाया जाएगा। केंद्र सरकार ने राज्यों से निर्धारित केंद्रों पर समर्पित covid-19 टीकाकरण सत्र आयोजित करने और टीका लगाने वाले स्वास्थ्यकर्मियों को प्रशिक्षण देने के लिए कहा है, ताकि बच्चों के टीकाकरण के दौरान टीकों के मिश्रण से बचा जा सके।

PunjabKesari

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी बच्चों के टीकाकरण शुरू होने पर कहा कि 12-14 आयु वर्ग के किशोरों टीके की खुराक जरूर लें और 60 साल से अधिक आयु के लोगों से एहतियाती खुराक लेने का भी अनुरोध है। पीएम मोदी ने कहा कि भारत का टीकाकरण अभियान दुनिया में सबसे बड़ा और विज्ञान पर आधारित है। प्रधानमंत्री ने कहा कि भारत में कोरोना टीके की 180 करोड़ से अधिक खुराक दी गई है, जिनमें से 15-17 आयु वर्ग को दी गई नौ करोड़ से अधिक खुराक और दो करोड़ से अधिक एहतियाती खुराक शामिल हैं।

 

भारत ने कई देशों को टीके भेजे, उसके टीकाकरण प्रयासों ने covid-19 के खिलाफ वैश्विक लड़ाई को और मजबूत बनाया। पीएम मोदी ने कहा कि हम कोविड महामारी से लड़ने के लिए कहीं बेहतर स्थिति में हैं, हमें सभी एहतियात बरतना जारी रखना होगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News