कमांडर्स समिट में बोले पीएम मोदी- नए खतरों से निपटने के लिए तैयार रहे सेना

punjabkesari.in Saturday, Apr 01, 2023 - 10:04 PM (IST)

नेशनल डेस्कः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को कहा कि सशस्त्र सेनाओं को जरुरी हथियारों तथा प्रौद्योगिकी से लैस करने के लिए सभी कदम उठाए जा रहे हैं और उन्हें नए तथा उभरते खतरों से निपटने के लिए सदैव तैयार रहना चाहिए। मोदी ने आज भोपाल में संयुक्त कमांडरों के सम्मेलन में सुरक्षा स्थिति तथा सशस्त्र सेनाओं की संचालन तैयारियों की समीक्षा के दौरान यह बात कही।

प्रधानमंत्री एक दिन के दौरे पर सुबह भोपाल पहुंचे जहां उन्होंने संयुक्त कमांडरों के सम्मेलन के समापन सत्र को संबोधित किया। प्रमुख रक्षा अध्यक्ष जनरल अनिल चौहान ने प्रधानमंत्री को सम्मेलन के दौरान विभिन्न विषयों पर हुई चर्चा से अवगत कराया। प्रधानमंत्री ने राष्ट्र निर्माण में सशस्त्र सेनाओं की भूमिका तथा मित्र देशों में मानवीय सहायता तथा आपदा राहत अभियान चलाने की सराहना की।

मोदी ने तीनों सेनाओं से नए और उभरते खतरों से निपटने के लिए तैयार रहने को कहा। उन्होंने जोर देकर कहा कि सशस्त्र सेनाओं को जरूरी हथियारों तथा प्रौद्योगिकी से लैस करने के लिए सभी कदम उठाए जा रहे हैं। सम्मेलन के अंतिम दिन सशस्त्र सेनाओं में डिजिटलीकरण, साइबर सुरक्षा , सोशल मीडिया की चुनौती और अग्निवीरों की भर्ती तथा सेनाओं में एकीकरण जैसे मुद्दों पर विस्तार से चर्चा की गई।

शुक्रवार को रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने शीर्ष कमांडरों के साथ सुरक्षा स्थिति तथा संचालन तैयारियों की समीक्षा की थी। उन्होंने राष्ट्रीय हितों की रक्षा करने तथा सरकार के आत्म निर्भर भारत के विजन का समर्थन करने के लिए सशस्त्र सेनाओं की सराहना की।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News

Related News