1984 के सिख विरोधी दंगा पीड़ितों से पीएम मोदी ने की मुलाकात

punjabkesari.in Wednesday, Jan 02, 2019 - 11:46 PM (IST)

नई दिल्लीः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यहां बुधवार को केंद्रीय मंत्रिमंडल की बैठक के बाद 1984 के सिख विरोधी दंगा पीड़ितों से मुलाकात की और उन्हें सरकार के पूर्ण सहयोग का आश्वासन दिया। शिरोमणि अकाली दल के नेताओं ने यह जानकारी दी। शिअद अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल, केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल, पार्टी सांसद नरेश गुजराल और सिख धार्मिक संस्थाओं-- एसजीपीसी और डीएसजीपीसी के प्रमुख भी इन पीड़ितों के साथ थे।

हरसिमरत कौर बादल ने इस मुलाकात के बाद ट्वीट किया, ‘‘जब 1984 के नरसंहार के पीड़ित प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिले और उन्होंने उनके सामने अपनी पीड़ा रखी तो यह बड़ा हृदय विदारक था। लेकिन यह सुकून की बात है कि 1984 के नरसंहार के लिए इंसाफ अब राष्ट्रीय प्राथमिकता बन गयी है। मैं इस बात के लिए मोदीजी को धन्यवाद देती हूं।’’


उन्होंने कहा कि मोदी ने इंसाफ के लिए 34 वर्ष की लंबी लड़ाई लडऩे को लेकर पीड़ितों की सराहना की। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार में पीड़ितों को न्याय मिला और सज्जन कुमार को इस दंगे में उनकी भूमिका के लिए ताउम्र कैद की सजा मिली। गुजराल ने कहा कि वे सभी मोदी से मिलकर भावुक हो गये और उन्होंने उनसे सुरक्षा दिए जाने की मांग की । प्रधानमंत्री ने उन्हें सुरक्षा का आश्वासन दिया।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News