चुनाव से पहले पीएम मोदी का बैक-टू-बैक गुजरात दौरा, भाजपा के पक्ष में बनाएंगे माहौल

punjabkesari.in Monday, Jun 13, 2022 - 09:58 PM (IST)

नेशनल डेस्कः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 18 जून को गुजरात के अपने दौरे के दौरान 18 रेल परियोजनाओं का अनावरण करेंगे और वडोदरा शहर में एक रैली को संबोधित भी करेंगे। मोदी इसके साथ ही आदिवासी जिलों में गर्भवती महिलाओं के लिए राज्य के पोषण कार्यक्रम का भी शुभारंभ करेंगे। यह जानकारी गुजरात के शिक्षा मंत्री जीतू वाघानी ने सोमवार को दी।

यह मोदी का आठ दिन बाद गृह राज्य का दूसरा दौरा होगा, जहां इस साल दिसंबर में विधानसभा चुनाव होने हैं। उन्होंने पिछली बार 10 जून को राज्य का दौरा किया था। वाघानी ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी 18 जून को पंचमहाल जिले के पावागढ़ में 'महाकाली माताजी' मंदिर में दर्शन करेंगे और फिर 'विरासत वन' जाएंगे। उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री इसके बाद वडोदरा शहर में एक जनसभा 'गुजरात गौरव अभियान' को संबोधित करेंगे।

वाघानी ने कहा, ‘‘मोदी भारतीय रेलवे की 16,369 करोड़ रुपये की 18 परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास भी करेंगे।'' 10 जून को, प्रधानमंत्री ने नवसारी में एक रैली को संबोधित किया था और अहमदाबाद में भारतीय राष्ट्रीय अंतरिक्ष संवर्धन और अधिकरण केंद्र (आईएन-एपीएसीई) के मुख्यालय का उद्घाटन किया था। वाघानी ने कहा कि अपनी आगामी यात्रा के दौरान, प्रधानमंत्री पालनपुर-मदार डेडिकेटेड फ्रेट कॉरिडोर का भी उद्घाटन करेंगे, अहमदाबाद-बोटाद यात्री ट्रेन को हरी झंडी दिखाएंगे और सूरत, उधना, सोमनाथ और साबरमती रेलवे स्टेशनों के पुनर्विकास और आमान परिवर्तन के लिए आधारशिला रखेंगे।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री 8,907 लाभार्थियों को प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ भी प्रदान करेंगे और 2017-18 में प्रायोगिक आधार पर शुरू की गई गुजरात सरकार की "पोषण सुधा योजना" का और अधिक क्षेत्रों में विस्तार करेंगे। योजना का उद्देश्य गर्भवती महिलाओं को पोषण लाभ प्रदान करना है। योजना प्रायोगिक आधार पर 2017-18 में शुरू की गई थी। आंगनबाड़ियों में पंजीकृत गर्भवती और बच्चों को स्तनपान कराने वाली महिलाओं को इस योजना के तहत एकमुश्त भोजन के साथ-साथ आयरन और कैल्शियम की गोलियां और स्वास्थ्य पोषण शिक्षा प्रदान की जाती है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News

Related News