पीएम मोदी ने पूर्व राष्ट्रपति अब्दुल कलाम को किया याद, बोले- आपका योगदान हम कभी नहीं भूल सकते

punjabkesari.in Thursday, Oct 15, 2020 - 10:19 AM (IST)

नेशनल डेस्क: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वीरवार को पूर्व राष्ट्रपति डॉक्टर एपीजे अब्दुल कलाम को उनकी जयंती पर विनम्र श्रद्धांजलि दी। प्रधानमंत्री ने कहा किे भारत राष्ट्रीय विकास के प्रति कलाम जी के अमिट योगदान को कभी नहीं भूल सकता। उन्होंने एक वीडियो जारी कर कलाम जी की उपलब्धियां गिनाई हैं । 

 

प्रधानमंत्री ने वीरवार सुबह ट्वीट कर लिखा कि डॉ. कलाम को उनकी जयंती पर श्रद्धांजलि। भारत राष्ट्रीय विकास के प्रति उनके अमिट योगदान को कभी नहीं भूल सकता, चाहे वो एक वैज्ञानिक या फिर भारत के राष्ट्रपति के तौर पर रहा हो। उनकी जीवन यात्रा लाखों लोगों को ताकत देती है। 

PunjabKesari
वहीं केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने अब्दुल कलाम जी को श्रद्धांजलि देते हुए कहा 21वीं सदी के भारत को समर्थ, सशक्त और सक्षम बनाने उनका योगदान अतुलनीय है। जावड़ेकर ने ट्वीट में लिखा कि पूर्व राष्ट्रपति डॉक्टर अब्दुल कलाम जी की जयंती पर उन्हें विनम्र श्रद्धांजलि। इक्कीसवीं सदी के भारत को समर्थ, सशक्त और सक्षम बनाने उनका योगदान अतुलनीय है। उनके आदर्श और अनमोल विचार हमेशा प्रेरणा देते रहेंगे, वह युवाओं के प्रेरणास्त्रोत हैं।

PunjabKesari
डॉक्टर कलाम ने खुद को शिक्षा के लिए समर्पित कर दिया था। वह खुद को पहले एक शिक्षक मानते थे और बाद में कुछ और। भारत के अंतरिक्ष कार्यक्रम और सैन्य मिसाइल प्रणालियों के लिए श्रेय दिए जाने के अलावा उन्हें व्यापक रूप से लोगों के राष्ट्रपति के रूप में भी संदर्भित किया जाता है।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News