रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और गृह मंत्री अमित शाह के साथ पीएम मोदी ने की मुलाकात

punjabkesari.in Monday, Sep 06, 2021 - 07:34 PM (IST)

नेशनल डेस्कः अफगानिस्तान मुद्दे को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को अहम बैठक की। इस बैठक में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और गृह मंत्री अमित शाह मौजूद रहे। इसके अलावा राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल भी मौजूद रहे। यह मुलाकात पीएम आवास लोक कल्याण मार्ग पर हुई।

पंजशीर में तालिबान के कब्जे के दावे के बाद यह बैठक हुई। हालांकि विद्रोही गुट नेशनल रेजिस्टेंस फ्रंट ने कहा कि पंजशीर घाटी में तालिबान के खिलाफ लड़ाई "जारी रहेगी।" पूर्व उप राष्‍ट्रपति  अमरुल्‍लाह सालेह और अफगान गौरिल्‍ला कमांडर अहमद शाह मसूद के बेटे, अहमद मसूद की अगुवाई में यहां अफगान नेशनल रेसिस्‍टेंट फ्रंट के लड़ाके, तालिबान का मुकाबला कर रहे थे।

तालिबानी प्रवक्ता ने बाद में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, "इस्लामिक अमीरात विद्रोह को लेकर बहुत संवेदनशील है। किसी ने भी अगर विद्रोह शुरू करने की कोशिश की तो सख्ती से निपटा जाएगा।हम किसी को ऐसा करने की अनुमति नहीं देंगे।" अफगानिस्तान की अशरफ गनी सरकार को हटाने के बाद और अमेरिकी सुरक्षा बलों की 20 साल बाद अफगान से वापसी का जश्न मनाते हुए तालिबान ने पंजशीर घाटी की रक्षा कर रहे लड़ाकों को कुचलने की कोशिश शुरू की थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News

Related News