पीएम मोदी ने किया चुनावी अभियान का शंखनाद, विपक्ष पर साधा निशाना

punjabkesari.in Monday, Mar 18, 2024 - 06:17 PM (IST)

नेशनल डेस्क : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तेलंगाना में 13 मई से होने वाले लोकसभा चुनाव के लिए सोमवार को चुनावी अभियान का शंखनाद करते हुए कांग्रेस और भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) पर जोरदार हमला बोला तथा मतदाताओं से राज्य के विकास के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर भरोसा करने की अपील की। मोदी ने निजामाबाद संसदीय क्षेत्र के जगतियाल में एक चुनावी रैली ‘विजय संकल्प सभा' में एकत्रित हुए स्थानीय लोगों को तेलुगू भाषा में संबोधित किया।

उन्होंने मतदाताओं से आगामी लोकसभा चुनावों में कांग्रेस तथा बीआरएस को हराने के द्दढ़ लक्ष्य के साथ राज्य के विकास के लिए भाजपा को वोट देने अपील की। उन्होंने आगामी चुनावों के महत्व को रेखांकित करते हुए तेलंगाना के प्रक्षेप पथ में एक परिवर्तनकारी बदलाव की कल्पना की, जो मतदाताओं द्वारा भाजपा के विकासात्मक एजेंडे के समर्थन से प्रेरित है। उन्होंने उत्साहपूर्वक 400 सीटों के आंकड़े को पार करने का दावा किया और मतदाताओं से भाजपा के पक्ष में मतदान करने का आग्रह किया। मोदी ने विपक्ष के इंडिया समूह के भीतर एकता की कमी की आलोचना की तथा साथ ही इसके सदस्यों के बीच आंतरिक असंतोष को उजागर किया।

मुंबई में कांग्रेस नेता राहुल गांधी की हाल की ‘न्याय जोड़ो यात्रा' का जिक्र करते हुए उन्होंने विपक्ष के भीतर अव्यवस्था की ओर इशारा किया। उन्होंने कहा, ''गांधी का यह वक्तव्य कि उनकी लड़ाई ‘शक्ति' के खिलाफ है, असहमति और भ्रम का संकेत देता है। प्रधानमंत्री ने अपने संबोधन में महिलाओं के सशक्तीकरण पर जोर दिया और देश की नियति को आकार देने में उनके जबरदस्त प्रभाव की सराहना की।'' उन्होंने कांग्रेस सरकार पर महिला शक्ति की उपेक्षा पर अफसोस जताया और उस पर शासन में महिलाओं की भूमिका को तुच्छ बनाने का आरोप लगाया। कथित भ्रष्टाचार और कुप्रशासन के उदाहरणों को उजागर करते हुए  मोदी ने लोगों की शिकायतों को दूर करने में कांग्रेस और बीआरएस की निष्क्रियता की आलोचना की।

PunjabKesari

उन्होंने बुनियादी ढांचे और कृषि जैसे महत्वपूर्ण क्षेत्रों में पर्याप्त निवेश का वादा करते हुए तेलंगाना की प्रगति को प्राथमिकता देने का संकल्प लिया। राजनीतिक औचित्य से अधिक जन कल्याण के प्रति भाजपा की अटूट प्रतिबद्धता पर जोर देते हुए मोदी ने भ्रष्ट संस्थाओं को जवाबदेह ठहराने और सुशासन के सिद्धांतों को बनाए रखने का प्रण लिया। कांग्रेस और बीआरएस को ‘पारिवारिक दल' करार देते हुए मोदी ने राजनीतिक भाई-भतीजावाद और भ्रष्टाचार की गहरी संस्कृति की कड़ी निंदा की।

उन्होंने कथित कदाचार के उदाहरणों का हवाला दिया और मतदाताओं से ऐसी प्रथाओं को अस्वीकार करने का आग्रह किया है।  मोदी ने देश के हितों की सेवा के लिए भाजपा के द्दढ़ समर्पण को दोहराया और आगामी चुनावों में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन के लिए निर्णायक जीत का आह्वान किया। उन्होंने देश के भविष्य को आकार देने में सार्वजनिक हित की महत्वपूर्ण भूमिका पर जोर देते हुए मतदाताओं से सोच-समझकर चुनाव करने का आग्रह किया। उन्होंने एक शानदार जनादेश के प्रति आशा व्यक्त की है जो तेलंगाना की समृद्धि और राष्ट्र की प्रगति का मार्ग प्रशस्त करेगा। 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Rahul Singh

Recommended News

Related News