PM मोदी ने ''मन की बात'' में उड़ाई लोगों की नींद

punjabkesari.in Sunday, Jun 26, 2016 - 02:54 PM (IST)

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मन की बात सुनकर आज उन लोगों की नींद जरूर उड़ गई होगी जिन्होंने अघोषित आय का ब्योरा नहीं दिया है। पीएम मोदी ने 30 सितंबर तक अघोषित आय का ब्योरा नहीं देने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने का संकेत देते हुए रविवार को कहा कि लोगों के पास संभावित मुश्किलों से बचने का यह आखिरी मौका है। इसके बाद इससे बचने में उन्हें कोई मदद नहीं मिल पाएगी।  

 
मोदी ने आकशवाणी पर मन की बात कार्यक्रम में कड़ी चेतावनी देते हुए कहा, यह लोगों के लिए आखिरी मौका है। यदि वे संभावित मुश्किलों से बचना चाहते हैं तो 30 सितंबर तक अपनी अघोषित आय का ब्योरा दे दें। मैंने सभी सांसदों से भी कहा है कि निर्धारित तिथि तक सरकारी नियमों से नहीं जुडऩे वाले लोगों की कोई मदद नहीं की जानी चाहिए। 

 
सिर्फ डेढ़ लाख लोगों की आय 50 लाख से ज्यादा
उन्होंने कहा, ये चौंकाने वाले तथ्य हैं कि सवा सौ करोड़ आबादी वाले इस देश में केवल डेढ़ लाख लोग ही ऐसे हैं, जिनकी कर योग्य आय पचास लाख रुपए से ज्यादा है। ये बात किसी के गले उतरने वाली नहीं है। बड़े शहरों में लाखों की संख्या में ऐसे लोग दिख जाते हैं जिनके पास एक-दो करोड़ रुपये के केवल बंगले हैं। इसका मतलब कुछ तो गड़बड़ है। उन्होंने लोगों को भरोसा दिलाते हुए कहा, मैं देशवासियों से वादा करता हूं कि 30 सितंबर तक स्वेच्छा से अपनी अघोषित आय के बारे में जानकारी देने वाले लोगों की आय के स्रोत की सरकार जांच नहीं करेगी। एक बार भी उनसे नहीं पूछा जाएगा कि इतना धन कहां से आया और कैसे आया। इसलिए यह बेहतर मौका है कि लोग इस पारदर्शी व्यवस्था का हिस्सा बन जाएं।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News