''बहुत-बहुत बधाई हो उत्तराखंड वासियों, आप विकास को आगे बढ़ा रहे''...वंदे भारत ट्रेन को हरी झंडी दिखाने पर बोले PM मोदी

punjabkesari.in Thursday, May 25, 2023 - 12:42 PM (IST)

नेशनल डेस्क: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को देहरादून-दिल्ली के बीच उत्तराखंड की पहली वंदे भारत रेलगाड़ी को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। पीएम मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से रेलगाड़ी को रवाना किया। यहां रेलवे स्टेशन पर हुए इस कार्यक्रम में केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव और उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी मौजूद थे। यह रेलगाड़ी हफ्ते के छह दिन देहरादून से सुबह 7 बजे चलकर पौने 12 बजे दिल्ली के आनंद विहार रेलवे स्टेशन पहुंचेगी।

 

वंदे भारत रेलगाड़ी विधिवत रूप से 28 मई से संचालित होगी। हाल ही में इस रेलगाड़ी का देहरादून-दिल्ली के बीच सफल ट्रायल किया गया था। इसके अलावा पीएम मोदी ने विद्युतीकृत रेल लाइन खंडों का लोकार्पण भी किया। इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि उत्तराखंड के सभी लोगों को वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन की बहुत-बहुत बधाई। दिल्ली और देहरादून के बीच चलने वाली यह ट्रेन, देश की राजधानी को देवभूमि से और तेज गति से जोड़ेगी।

 

वंदे भारत से दिल्ली-देहरादून के बीच रेल सफर में अब समय भी काफी कम हो जाएगा। पीएम मोदी ने कहा कि उत्तराखंड देवभूमि है, मुझे याद है, जब मैं बाबा केदारनाथ का दर्शन करने गया था तो दर्शन के बाद अनायास ही मेरे मुख से कुछ पंक्तियां निकली थीं। पंक्तियां थीं- ये दशक उत्तराखंड का दशक होगा। प्रधानमंत्री ने कहा कि उत्तराखंड आज जिस तरह से कानून व्यवस्था को सर्वोपरि रखते हुए, विकास को आगे बढ़ा रहा है, वो बहुत सराहनीय है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News