ऑस्कर में भारत की धाक, PM मोदी बोले-आने वाले सालों में भी याद रहेगा ‘नाटु नाटु'...द एलिफेंट व्हिस्परर्स की जीत असाधारण

punjabkesari.in Monday, Mar 13, 2023 - 11:14 AM (IST)

नेशनल डेस्क: एसएस राजामौली की फिल्म RRR ने ऑस्कर अवॉर्ड्स 2023 में बेस्ट ओरिजिनल सॉन्ग कैटिगरी में अवॉर्ड अपने नाम किया तो वहीं गुनीत मोंगा की डॉक्यूमेंट्री ‘द एलिफेंट व्हिस्परर्स' ने बेस्ट डॉक्यूमेंट्री शॉर्ट सब्जेक्ट' श्रेणी में ऑस्कर जीता। ऑस्कर अवॉर्ड्स 2023 में भारत की मच रही धूम का जश्न सोशल मीडिया पर भी मनाया जा रहा है। फैंस के साथ-साथ सेलेब्स भी दोनों फिल्मों की टीम को ऐतिहासिक जीत की बधाई दे रहे हैं।

PunjabKesari

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी दोनों फिल्मों को बधाई दी और उनकी तारीफ की। पीएम मोदी ने ट्वीट किया कि डॉक्यूमेंट्री ‘द एलिफेंट व्हिस्परर्स' को ‘बेस्ट डॉक्यूमेंट्री शॉर्ट सब्जेक्ट' श्रेणी में ऑस्कर जीतने पर शुभकामनाएं...यह जीत असाधारण है। "कार्तिकी गोंजाल्विस, गुनित मोंगा और 'द एलिफेंट व्हिस्परर्स' की पूरी टीम को इस सम्मान के लिए बधाई। उनका काम आश्चर्यजनक रूप से सतत विकास और प्रकृति के साथ सद्भाव में रहने के महत्व पर प्रकाश डालता है।" 'द एलिफेंट व्हिस्परर्स' 'डॉक्यूमेंट्री शॉर्ट सब्जेक्ट' श्रेणी में ऑस्कर जीतने वाली पहली भारतीय फिल्म बन गई है। कार्तिकी गोंजाल्विस द्वारा निर्देशित इस डॉक्यूमेंट्री ने इस श्रेणी में 'हॉलआउट', 'हाउ डू यू मेजरमेंट ए ईयर?', 'द मार्था मिशेल इफेक्ट' और 'स्ट्रेंजर एट द गेट' जैसी फिल्मों को मात दी।

 

वहीं फिल्म आरआरआर के गाने ‘नाटु नाटु' के सर्वश्रेष्ठ मूल (ओरिजनल) गीत की श्रेणी में ऑस्कर जीतने पर पीएम मोदी ने कहा कि ‘नाटु नाटु' विश्वभर में लोकप्रिय है, यह एक ऐसा गीत होगा जिसे आने वाले वर्षों में भी याद रखा जाएगा।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News