राष्ट्रपति रईसी के निधन पर PM मोदी ने कहा- "बहुत दुखी और स्तब्ध हूं, वो हमेशा याद आएंगे "

punjabkesari.in Monday, May 20, 2024 - 12:14 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्कः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हेलीकॉप्टर क्रैश में ईरानी राष्ट्रपति इब्राहिम रायसी की मौत पर शोक व्यक्त किया और उनके परिजनों के प्रति संवेदना जताई है। पूर्वी अजरबैजान में हुए हेलिकॉप्टर हादसे में राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी और विदेश मंत्री हुसैन अमीर-अब्दुल्लाहियन की मौत हो गई थी.पूर्वी अजरबैजान में हुए  इस हादसे में राष्ट्रपति  रईसी और विदेश मंत्री हुसैन अमीर-अब्दुल्लाहियन  व कुछ अधिकारियों की मौत हो गई  है।  हेलिकॉप्टर का मलबा और रइसी और अन्य के शव भी बरामद हो गए हैं।

PunjabKesari

पीएम मोदी ने एक्स पर पोस्ट करते हुए लिखा, 'ईरान के राष्ट्रपति डॉ. सैयद इब्राहिम रईसी के दुखद निधन से बहुत दुखी और स्तब्ध हूं। भारत-ईरान द्विपक्षीय संबंधों को मजबूत करने में उनके योगदान को हमेशा याद किया जाएगा। उनके परिवार और ईरान के लोगों के प्रति मेरी संवेदनाएं हैं।दुख की इस घड़ी में भारत ईरान के साथ खड़ा है।'  बता दें कि  क्रैश हुए हैलीकॉप्टर  पर ईरानी राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी, विदेश मंत्री और अन्य अधिकारी अजरबैजान से लौट रहे थे।  

PunjabKesari

तेहरान टाइम्स ने बताया कि हादसा  घने कोहरे की वजह से  हुआ है। घटना के बाद से ही 40 अलग-अलग रेस्क्यू टीम को जंगलों और पहाड़ी इलाकों में भेजा गया था लेकिन बेहद खराब मौसम के कारण इस क्षेत्र में पहुंचना बहुत मुश्किल हो गया था। एक ईरानी टेलीविजन रिपोर्टर ने कहा कि जैसे-जैसे शाम हुई अंधेरा बढ़ता गया और ठंड भी बढ़ती ग। इलाके में सड़कें पक्की नहीं होने, बारिश और कीचड़ होने की वजह से रेस्क्यू टीम को घटनास्थल तक पहंचने में काफी दिक्कत हुई।  आकाश मार्ग से वहां पहुंचना संभव नहीं है। पहाड़ी इलाके और भौगोलिक बाधाओं की वजह से राष्ट्रपति की टीम के साथ गए लोगों से संचार लगभग असंभव हो गया था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Related News