एक दूसरे की चिंताओं के प्रति आपसी सम्मान के आधार पर कनाडा के साथ काम करने को उत्सुक : PM मोदी

punjabkesari.in Monday, Jun 10, 2024 - 01:12 PM (IST)

नेशनल डेस्क : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के लगातार तीसरी बार देश की बागडोर संभालने के बाद दुनिया के विभिन्न देशों के नेताओं ने उन्हें शुभकामनाएं दीं, जिसके लिए उन्होंने सभी का आभार जताया। मोदी ने अपने कनाडाई समकक्ष से कहा कि भारत आपसी समझ और एक-दूसरे की चिंताओं के सम्मान पर आधारित रिश्तों के मद्देनजर उनके देश के साथ मिलकर काम करने को लेकर आशान्वित है।

PunjabKesari

हम ऐतिहासिक जुड़ाव को और विकसित करेंगे।
युगांडा के राष्ट्रपति योवेरी के मुसेवेनी के शुभकामना संदेश का जवाब देते हुए मोदी ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स' पर एक पोस्ट में कहा, ‘‘हम युगांडा के साथ अपनी मजबूत साझेदारी को आगे बढ़ाएंगे। हमें गर्व है कि अफ्रीका संघ जी20 का स्थायी सदस्य बन गया। हम सभी क्षेत्रों में अपने ऐतिहासिक जुड़ाव को और विकसित करेंगे।'' फिनलैंड के प्रधानमंत्री पेट्टेरी ओरपो, स्लोवेनिया के प्रधानमंत्री रॉबर्ट गोलोब, अफगानिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति हामिद करजई और अरबपति व्यवसायी बिल गेट्स उन लोगों में शामिल थे, जिन्हें मोदी ने उनकी शुभकामनाओं के लिए धन्यवाद दिया।

PunjabKesari

कनाडा के साथ काम करने को लेकर आशान्वित
उन्होंने कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो के बधाई संदेश और उनकी उस टिप्पणी का भी जवाब दिया जिसमें उन्होंने कहा था कि मानवाधिकारों, विविधता और कानून के शासन पर आधारित देशों के लोगों के बीच संबंधों को आगे बढ़ाने के लिए कनाडा भारत सरकार के साथ खड़ा है। उनकी शुभकामनाओं के लिए उनका शुक्रिया अदा करते हुए मोदी ने कहा, ‘‘भारत आपसी समझ और एक-दूसरे की चिंताओं का सम्मान करने पर आधारित रिश्तों के मद्देनजर कनाडा के साथ काम करने को लेकर आशान्वित है।'' उत्तर अमेरिकी देश में खालिस्तानी अलगाववादियों की सक्रियता के कारण भारत और कनाडा के संबंधों में पिछले कुछ सालों से तनाव रहा है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Utsav Singh

Related News