कोरोना पर 6 राज्यों के CM से पीएम मोदी का संवाद, बोले- तीसरी लहर के मुहाने पर खड़ा है भारत

punjabkesari.in Friday, Jul 16, 2021 - 12:30 PM (IST)

नेशनल डेस्क:  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को छह राज्यों के मुख्यमंत्रियों से उनके राज्यों में कोविड-19 की ताजा स्थिति पर चर्चा की। आधिकारिक जानकारी के मुताबिक इस बैठक में तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम के स्टालिन, आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाई एस जगनमोहन रेड्डी, कर्नाटक के मुख्यमंत्री बी एस येद्दियुरप्पा, ओड़िशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन वीडियो कान्फ्रेंस के माध्यम से शामिल हुए।

 

पीएम मोदी के संबोधन की मुख्य बातें 

  • मैं चाहूंगा कि इस बजट का उपयोग हेल्थ इंफ्रास्ट्रक्चर को और मजबूत करने के लिए हो।
  • जो भी infrastructural gapes राज्यों में हैं, उन्हें तेजी से भरा जाए।
  • खासतौर पर ग्रामीण इलाकों पर हमें ज्यादा मेहनत करने की जरूरत है।
  • देश के सभी राज्यों को नए ICU बेड्स बनाने, टेस्टिंग क्षमता बढ़ाने और दूसरी सभी जरूरतों के लिए फंड उपलब्ध करवाया जा रहा है।
  • केंद्र सरकार ने हाल ही में, 23,000 करोड़ रूपये से ज्यादा का इमरजेंसी कोविड रेस्पोंस पैकेज भी जारी किया है।

 

मध्यप्रदेश में दर्दनाक हादसा और देश को मिलेगा आलीशान रेलवे स्टेशन, आज इन खबरों पर रहेगी नजर

इन राज्यों के कई जिलों में या तो कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों की संख्या में वृद्धि देखी गई है अथवा अन्य कई राज्यों में जिस तरह मामलों में गिरावट दर्ज की गई है।  केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख भाई मांडविया भी इस बैठक में उपस्थित थे। कोरोना की तीसरी लहर की आशंका के मद्देनजर प्रधानमंत्री ने मुख्यमंत्रियों के साथ संवाद का सिलसिला आरंभ किया है। इस कड़ी में पिछले दिनों उन्होंने पूर्वो के सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों से संवाद किया था।

श्रीनगर में सुरक्षाबलों ने मार गिराए लश्कर के दाे आतंकी,  जवानों ने की पूरे इलाके की घेराबंदी
 

 प्रधानमंत्री ने इससे पहले आठ पूर्वोत्तर राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिये चर्चा की और कहा कि महामारी की तीसरी लहर से लड़ने के लिये टीकाकरण अभियान को लगातार बढ़ाते रहने की जरूरत है। मोदी ने कहा था कि पर्वतीय पर्यटन स्थलों और बाजारों में बड़ी संख्या में बिना मास्क लगाए और सामाजिक दूरी का पालन नहीं करते हुए भीड़ का उमड़ना चिंता का विषय है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vasudha

Recommended News

Related News