जापान, पापुआ न्यू गिनी और ऑस्ट्रेलिया की अपनी तीन देशों की यात्रा के बाद दिल्ली पहुंचे PM मोदी

punjabkesari.in Thursday, May 25, 2023 - 06:34 AM (IST)

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तीन देशों की अपनी सफल यात्रा के बाद आज सुबह भारत लौट आए। पीएम नरेंद्र मोदी का विमान सुबह करीब 5.20 बजे दिल्‍ली के पालम एयरपोर्ट पर उतरा। एयरपोर्ट पर पहुंचने के बाद पीएम मोदी ने वहां मौजूद भाजपा के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष जेपी नड्डा एवं अन्‍य सांसदों से मुलाकात की। विदेश मंत्री एस.जयशंकर भी यहां पहुंचे। 

पीएम मोदी ने यहां अपने स्‍वागत/अभिनंदन कार्यक्रम में कहा कि ‘मैं तो दुनिया में जाकर आपके पराक्रमों के गीत गाता हूं। मैं दुनिया के देशों में जाकर दुनिया के महापुरुषों से मिलकर के हिंदुस्तान के सामर्थ्य की बात करता हूं। हिंदुस्तान के युवा पीढ़ी के टैलेंट की चर्चा करता हूं और अवसर मिलने पर भारत कैसे खिल उठता है, भारत के नौजवान कैसा पराक्रम करके दिखाते हैं, ये बात मैं दुनिया को बताता हूं। पीएम मोदी ने कहा कि यह सामर्थ्य इसलिए है, क्योंकि हमारे देश ने पूर्ण बहुमत वाली सरकार बनाई है। जब पूर्ण बहुमत वाली सरकार का प्रतिनिधि विश्व के सामने कोई बात बताता है तो दुनिया यह विश्वास करती है कि यह अकेला नहीं बोल रहा है। 140 करोड़ लोग बोल रहे हैं’।

पीएम ने कहा कि ‘अभी नड्डा जी कह रहे थे कि मोदी जी को प्यार करने वाले लोग आए हैं, जी नहीं.यह मोदी जी को प्यार करने वाले लोग नहीं हैं, ये मां भारती को प्यार करने वाले लोग हैं। यह हिंदुस्तान को प्यार करने वाले लोग हैं। हिंदुस्तान का नाम रोशन होता है तो 140 करोड़ देशवासियों का जज्बा नई ऊंचाईयों को छूने लगता है। मुझे बताया गया कि आब सुबह 3 बजे से आए हैं। भारत की दुनिया में सही पहचान बने, भारत का दुनिया में जय जयकार हो, कोई हिंदुस्तानी इतना खुशियों से भर जाता है कि रात 3 बजे ही यहां आकर पहुंच जाता है।’


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Recommended News

Related News