शिक्षक दिवस:  पीएम मोदी और राष्ट्रपति कोविंद ने डॉ राधाकृष्णन की उपलब्धियों को किया याद

punjabkesari.in Thursday, Sep 05, 2019 - 09:14 AM (IST)

नेशनल डेस्क: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने वीरवार को शिक्षक दिवस के अवसर पर सभी शिक्षकों को शुभकामनाएं दी। मोदी ने डाक्टर राधाकृष्णन के योगदान को स्मरण करते हुए उन्हें असाधारण शिक्षक और गुरू बताया। 

 

पीएम मोदी इन दिनों रूस की यात्रा पर हैं। उन्होंने शिक्षक दिवस के मौके पर ट्विटर पर लिखा कि शिक्षक दिवस के अवसर पर सभी शिक्षकों को हार्दिक शुभकामनाएं। वहीं कोविंद ने ट्विटर पर लिखा कि शिक्षक दिवस के अवसर पर मैं डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन को श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं और हमारे सभी शिक्षकों को शुभकामनाएं देता हूं। वे युवा मन को मजबूत मूल्यों के साथ प्रभावित करते हैं और उन्हें ज्ञान और सपने देखने के लिए प्रेरित करते हैं। ऐसा करने से, वे राष्ट्र निर्माण में महत्वपूर्ण योगदान देते हैं।

PunjabKesari

राष्ट्रपति ने कहा कि महान विद्वान, प्रखर राजनीतिविद तथा श्रेष्ठतम शिक्षकों में शुमार देश के पूर्व राष्ट्रपति डॉ. राधाकृष्णन की जयंती को शिक्षक दिवस के रूप में मनाकर, हम उनके प्रति श्रद्धा-सुमन अर्पित करते हैं। बता दें कि शिक्षक दिवस देश के दूसरे राष्ट्रपति डॉक्टर राधाकृष्णन की जयंती पर शिक्षा के क्षेत्र में उनके अमूल्य योगदान के लिए हर वर्ष पांच सितंबर को मनाया जाता है। आज उनकी 131वीं जयंती है।   


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News