गडकरी का संकल्प- 5 साल मेें लगाएंगे 125 करोड़ पेड़ और रोज बनाएंगे 40Km सड़क

punjabkesari.in Tuesday, Jun 04, 2019 - 12:28 PM (IST)

नई दिल्ली: केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि उन्हें पारदर्शिता और समयबद्ध तरीके से काम पूरा करना तथा जो अधिकारी मंत्रालय के निर्णयों पर तत्परता और लगन से काम शुरू कर देते हैं वो उनको बहुत पसंद है। गडकरी ने मंगलवार को यहां सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय का लगातार दूसरी बार कार्यभार संभालने के बाद यह बात कही। कार्यभार ग्रहण करने के साथ ही गडकरी ने एक फाइल पर हस्ताक्षर कर मंत्रालय में अपना काम शुरू कर दिया। वहीं गडकरी ने कहा कि आने वाले डेढ़ सालों में उन्होंने 40 किलोमीटर सड़क हर रोज बिछाने का नया लक्ष्य रखा है।

इससे पिछले आकड़ों के मुताबिक गडकरी की देखरेख में भाजपा की अगुवाई वाली राजग सरकार हर रोज 26 किलोमीटर सड़क बना रही थी। साथ ही उन्होंने कहा कि एक बार फिर से मुझे सड़क परिवहन पर काम करने का मौका मिला है और इस बार मैंने फैसला लिया है कि अगले पांच सालों में हम सड़क निर्माण के साथ ही 125 करोड़ पेड़ लगाएंगे। उन्होंने कहा कि बड़े पैमाने पर सड़क के किनारे पेड़ों को लगाने की व्यवस्थाएं की जाएंगी।

उन्होंने बताया कि मुंबई-दिल्ली एक्सप्रेसवे पर काम शुरू हो गया है और 12 अन्य एक्सप्रेसवे परियोजनाओं को अगले तीन महीनों में पूरा किया जाएगा। मोदी सरकार के पहले कार्य़काल में भी गडकरी के काम की काफी प्रशंसा हुई थी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी सड़क परिवहन के कार्यों का बार-बार उल्लेख किया। गडकरी महाराष्ट्र के नागपुर से लोकसभा सांसद है और वह दूसरी बार निर्वाचित हुए हैं। भाजपा के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष के रूप में भी उनके काम को खूब प्रशंसा मिली थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News